पंचायत चुनाव2021 : दो-तीन दिनों में हो सकता है तारीखों का एलान, जिला प्रशासन कर रहा है तैयारी

Bihar Panchayat Election 2021: Election Commission decree, booth will not  be made within hundred meters of Mukhiya's house

पटना: दो-तीन दिनों में पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा किए जाने की संभावना जताई जा रही है। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी में भी युद्ध स्तर पर लगा है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो भारत निर्वाचन आयोग व राज्य निर्वाचन आयोग के बीच पंचायत चुनाव को लेकर आपस में सहमति बन गई है। अब मात्र चुनावी तिथियों की घोषणा होना बाकी रह गया है।

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes

उधर, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कोषांगों का गठन पहले से ही किया गया है। कोषांगों द्वारा चुनाव की तैयारी भी युद्ध स्तर पर की जा रही है। जिला पंचायती राज कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पंचायत को लेकर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। मतदान केन्द्रों के चयन पर भी राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी मुहर लगा दी है।

यहां तक कि प्रशासन द्वारा जिले में नक्सली एवं समान्य बूथों को भी चिन्हित कर लिया गया है। चुनाव कार्य में लगाए जाने वाले मतदान कर्मियों को नियुक्ति पत्र दे दिया गया है। जिला स्तर पर मास्टर ट्रेनरों को ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

जिला पंचायती राज कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा दो-तीन दिनों में किए जाने की संभावना जताई जा रही है। उधर, चुनावी तिथियों की घोषणा होने में विलंब के कारण विभिन्न पदों के संभावित उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ते जा रही है।

 

(साभारः संजीव मिश्रा, प्रबंध संपादक, झंझट टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार

Related Articles

Back to top button