आखिर मिल ही गई साढ़े तीन साल बाद लालू यादव को चारा घोटाला में जमानत।

जे टी न्यूज़/ बेतिया।

आखिर बड़ी कानूनी दांवपेच की लड़ाई लड़ने के साढ़े तीन साल बाद ,चारा घोटाले में सजा काट रहे ,राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज चारा घोटाला मामले में जमानत मिल गई है। दुमका कोषागार से जुड़े चारा घोटाले के मामले में, सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को होनी थी, लेकिन कोर्ट बंद होने के कारण मामला एक दिन के लिए टल गया।उनके बड़े बेटे, तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, तेजस्‍वी यादव, बेटी रोहिणी आचार्य व मीसा भारती तथा पत्‍नी राबड़ी देवी सहित पूरा परिवार याचिका मंजूर होने की आस लगाए हुए थे। परिवार में लालू के लिए चैत्र पूजा और रमजान का रोजा भी चल रहा था,

लालू प्रसाद की जमानत पर रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है, वहीं उनके बच्चे मंदिर में पूजा कर रहे हैं। जहां लालू के छोटे बेटे, तेजस्वी यादव ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में हाजिरी लगाई। वहीं बड़े बेटे तेज प्रताप ने नवरात्र में देवी की आराधना कर अपने पिता के लिए रिहाई के लिए प्रार्थना की है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा भी रख रही हैं।

इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हुई है। झारखंड हाईकोर्ट ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला में सशर्त जमानत दे दी है इसके पूर्व में दो न्यालयों ने इसी घोटाले में जमानत मिल चुकी है ,इसमें 1-1 लाख का निजी बॉन्ड तथा 5-5 लाख का मुचलका पर जमानत याचिका को स्वीकृतु मिली है, ऐसा लगता है कि अब लालू प्रसाद यादव अपने परिवार के साथ घर पर रह सकेंगे।

Related Articles

Back to top button