दिल्ली में हर पल बदतर हो रहे हालात, आईसीयू बेड और ऑक्सीजन की कमी: केजरीवाल

Over 400 ICU beds added in 5 days for COVID patients in Delhi - Medical  Buyer
दिल्ली में हर पल बदतर हो रहे हालात, आईसीयू बेड और ऑक्सीजन की कमी

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में हालात हर पल बदतर हो रहे हैं और यहां पर खाली आईसीयू बेड की संख्या सौ से भी कम बची है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 25,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में यहां संक्रमित होने की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गई है. उन्होंने बताया कि बेड और ऑक्सीजन की तेजी से बढ़ती आवश्यकता के बारे में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की है.

उन्होंने कहा, “हम केंद्र से लगातार संपर्क में हैं और उनसे सहायता प्राप्त कर रहे हैं.” मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र को दिल्ली में उसके द्वारा संचालित अस्पतालों में 10 हजार बिस्तरों में से कम से कम सात हजार बिस्तर कोविड मरीजों के लिये आरक्षित करने चाहिए और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए.

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है और प्रदेश सरकार ने केंद्र से यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है.
यूपी Vs दिल्ली मॉडल पर योगी के मंत्री से बहस करने आज लखनऊ जाएंगे सिसोदिया - Manish  sisodia accepts invitation of debate on education by Yogi's minister,  reaching Lucknow - AajTak
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र से ऑक्सीजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है.
दिल्ली में कोविड-19 प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने ट्वीट किया, ”सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सीजन की सप्लाई काफ़ी कम पड़ रही है.” उन्होंने आगे ट्वीट किया, ” कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास ऑक्सीजन का स्टॉक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है. दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की माँग की है.”

 

(सौजन्यः इकोनोमिक टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

 

Related Articles

Back to top button