कोरोना त्रासदीः कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों की वजह से हीरो मोटोकॉर्प में कामकाज बंद

पुराने दोपहिया के बाजार में फिर उतरी मोटोकॉर्प - motocorp returns to the  old two wheeler market
देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को कहा है कि उसने अपने मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कामकाज बंद कर दिया है.

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को कहा है कि उसने अपने मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में कामकाज बंद कर दिया है. इसकी वजह देशभर में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को बताया जा रहा है.

हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा है कि अपने लोगों की सुरक्षा और उनके कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कामकाज बंद करने का फैसला किया है. इसमें ग्लोबल पार्ट सेंटर भी शामिल है. देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस वजह से हीरो ने फिलहाल कामकाज बंद करने का फैसला किया है.

इस समय अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम काज बंद कर रही हीरोमोटोकॉर्प ने शटडाउन पीरियड का उपयोग जरूरी मेंटेनेंस वर्क के लिए करने का फैसला किया है. हीरो मोटोकॉर्प के एक बयान में कहा गया है कि मौजूदा शटडाउन से कंपनी ग्राहकों की मांग पूरा करने में किसी बाधा का सामना नहीं करने जा रही है.

Hero group pledges 100 crore rupees to fight coronavirus pandemic । हीरो  ग्रुप खर्च करेगी 100 करोड़ रुपए, खाना खिलाने के साथ बांटेगी मास्क और  सैनिटाइजर - India TV Hindi News
कोरोनावायरस महामारी: हीरो ग्रुप खर्च करेगा 100 करोड़ रुपए, खाना खिलाने के साथ बांटेगी मास्क और सैनिटाइजर

कोरोना के बढ़ते संकट से निबटने के लिए देश के कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन किया जा रहा है और उसकी वजह से कंपनी के कारोबार पर अधिक असर पड़ने की आशंका नहीं है. प्लांट को बंद रखने की वजह से प्रोडक्शन में जो कमी आएगी उसे इस साल की बाकी बची तिमाही में पूरा कर लिया जाएगा.

हीरो मोटो ने कहा है कि कोरोनावायरस खत्म होने के बाद सभी प्लांट में सामान्य कामकाज शुरू हो जाएगा. 22 अप्रैल से 1 मई की अवधि के बीच कंपनी ने स्थानीय माहौल के हिसाब से हर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और ग्लोबल पार्ट सेंटर को 4 दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया है.

इसके साथ ही कंपनी के सभी कॉरपोरेट ऑफिस में पहले से वर्क फ्रॉम होम मोड में काम चल रहा है और दफ्तर आने वाले लोगों की संख्या बहुत सीमित है. जरूरी कामकाज के लिए हीरोमोटोकॉर्प जिन लोगों को दफ्तर बुलाती है, उन्हें भी रोटेशन के आधार पर बुलाया जा रहा है.

(सौजन्यः इकोनोमिक टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button