माकपा द्वारा कोरोना से बचाव व किसानों को गेहूं का सरकारी दाम देने में राज्य सरकार की अक्षमता के खिलाफ 12 मई को जिले के सभी गांवों में आक्रोश प्रदर्शन

बेतिया। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के पश्चिम चंपारण जिला कमेटी के मंत्री प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि बिहार सरकार की कोरोना से जनता को बचाने में अक्षमता तथा किसानों को 1975 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं का दाम नहीं दिलाकर जमाखोरों को मालोमाल करने के विरुद्ध 12 मई को बिहार सहित पश्चिम चम्पारण के सभी गांवों में आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा ।

            जिला मंत्री प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि आज पश्चिम चम्पारण का पूरा जिला कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गया है । जिले के सभी ग्रामीण परिवारों तक कोरोना पहुंच गया है । लोगों को अपने भरोसे पर छोड़ दिया गया है । ऑक्सीजन की कमी , दवा की कमी , वेक्सिन की कमी , अस्पताल में बेड की कमी सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर है । सरकार द्वारा पर्याप्त टेस्टिंग नहीं कर लोगों को धोखे में रखा जा रहा है । अस्पतालों की स्थिति यह है कि लोग अस्पताल मरने के लिए जाना नहीं चाह रहे हैं ।  

             ऐसी स्थिति में सभी अस्पतालों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने , ऑक्सीजन , दवाएं , वेक्सिन तथा रेमडेसिविर की गारंटी तथा मुफ्त चिकित्सा व्यवस्था के लिए साथ ही 1975 रुपए प्रति क्विंटल पर गेहूं की खरीददारी कर किसानों को बिचौलियों के हाथों 14 सौ रूपये गेहूं बेचने से रोकने , सभी गरीब परिवार को 7500 रुपए सहायता देने , प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज मुफ्त देने , मजदूरों को मनरेगा द्वारा रोजगार देने , किसानों को गन्ना का ब्याज सहित भुगतान देने के लिए जिले के किसान व मजदूर 12 मई को 12 बजे दिन में गांवों में आक्रोश प्रदर्शन करेंगे ।

       पार्टी जिला कमिटी अपना हेल्प लाइन खोलकर बीमारों का इलाज कराएगी तथा लाचार लोगों को खाना खिलाएगी । यह व्यवस्था शीघ्र लागू होगा ।।

Edited By :- savita maurya

Related Articles

Back to top button