भागलपुर में जाम : 12 किमी तक वाहनों की लगी लंबी कतार,एंबुलेंस सहित कई अधिकारियों के वाहन फंसे

जेटी न्यूज़

भागलपुर : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दर में आई कमी के कारण राज्य सरकार ने लॉकडाउन खत्म कर दिया है. लॉकडाउन खत्म होते ही भागलपुर के अकबरनगर में फिर से जाम लगने का सिलसिला शुरू हो गया.सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू होते ही अकबरनगर में शुक्रवार को करीब छह घंटे तक भीषण जाम लग गया,जिसके कारण करीब बारह किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजार के समीप सड़क जर्जर होने के कारण खतरनाक हो गया है,जिसके कारण शुक्रवार को भागलपुर से शाहकुंड की ओर जा रहे बांस से लदा एक ट्रक का गुल्ला टूट गया.ट्रक का गुल्ला टूट जाने के कारण बीच सड़क पर ही ट्रक फंसा रहा.जिससे शाहकुंड सुल्तानगंज व भागलपुर का मुख्य मार्ग एनएच पर भीषण जाम की समस्या उतपन्न हो गई.तीनों मार्ग पर बारह किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई.जाम में छोटी बड़ी गाड़ियां घंटो फंसी रही,जिसके कारण यात्रियों के साथ राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

एसडीओ की वाहन समेत एम्बुलेंस भी फंसी रही जाम में, आरजू मिन्नत करते रहे मरीज के परिजन : अकबरनगर में लगे इस भीषण जाम में एम्बुलेंस व एसडीओ की गाड़ी भी भेंट चढ़ गई.कुछ मरीजों की हालत बिगड़ी,तो स्वजनों ने एम्बुलेंस से उतरकर ओवरटेक कर रहे वाहन चालकों से आरजू मिन्नतें करनी शुरू कर दी.काफी देर बाद भी जब जाम नही हटा तो स्थानीय पुलिस व ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद एम्बुलेंस को जाम से निकाला गया,जिसके बाद स्वजनों ने राहत की सांस ली. वहीं दूसरी ओर पटना जा रही एक एम्बुलेंस में मरीज की हालत गंभीर हो गई. उनका ऑक्सीजन लेवल कम था और ऑक्सीजन सिलेंडर भी एक ही था.एम्बुलेंस भी सायरन बजाती रही.काफी देर व बड़ी मसक्कत के बाद ग्रामीणों ने उसे जाम से निकाला.तब जाकर लोगों ने राहत की सांसें ली.

सड़क किनारे अतिक्रमण व जर्जर सड़क बन रही जाम की मुख्य समस्या : अकबरनगर में गाड़ियों की आवाजाही के कारण प्रतिदिन छह से आठ घंटे तक जाम लगना आम बात हो गई है.सड़क किनारे दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करने पर सड़क सकीर्ण हो चुकी है.लोगो ने जगह-जगह दुकान बनाकर झुग्गियों को सड़क पर निकाल दिया है,जिसके कारण जाम लगना आम बात हो गई है.जिसके कारण आये दिन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.जाम में वाहन चालकों द्वारा ओवरटेक करने से जाम की समस्या दोगुनी हो जाती है.लोगों का कहना है कि बाजार के समीप लगी अतिक्रमण कर रहे दुकानों को अगर हटा दिए जाएं व जर्जर सड़क को ठीक किया जाए तो जाम की समस्याएं लगभग खत्म हो जाएंगी.

 

 

 

Related Articles

Back to top button