साहिबगंज: उपायुक्त राम निवास यादव ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों से की बातचीत कहां और भी लोगों को टीकाकरण के लिए करें प्रेरित।

जेटी न्यूज़

साहिबगंज : शुक्रवार को उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देशानुसार पोखरिया स्थित टाउन हॉल में वृहद पैमाने पर टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया। इस टीकाकरण अभियान में 18 या उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों का वृहद पैमाने पर टीकाकरण किया गया जिसमें स्पॉट पर सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें वैक्सीन दी गई।

 

*उपायुक्त ने टाउन हॉल में बने टीकाकरण केंद्र का लिया जायज़ा।*

 

इसी संबंध में आज उपायुक्त राम निवास यादव ने पोखरिया स्थित टाउन हॉल का में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लिया। जहां उन्होंने वैक्सीन लेने आ रहे लोगों से बातचीत की तथा वृद्ध महिला एवं पुरुषों को वैक्सीन लेने के लिए धन्यवाद भी दिया। इस क्रम में उन्होंने वैसे युवाओं को अपने मां-बाप, सगे संबंधियों एवं आस-पड़ोस के लोग जिन्होंने व्यक्ति नहीं ली है उन्हें वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने को कहा। साथ ही कहा कि वह अपने परिजनों को  वैक्सीन की उपयोगिता के बारे में बताएं एवं उन्हें बताएं कि वैक्सीन कितना सुरक्षित एवं कोविड-19 संक्रमण से बचाव में कितना कारगर है।

इस दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य कर्मियों आवश्यक जानकारियां लेते हुए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते रहने एवं खुद को भी सैनिटाइज करते रहने के लिए कहा।

मौके पर उपायुक्त श्री यादव ने वैक्सीन ले चुके कुछ लोगों से कहा कि वह वैक्सीन लेने के बाद आराम करें,अगर उन्हें बुखार आता है तो समझे कि यह एक सामान्य लक्षण है जो वैक्सीन लेने के पश्चात होते हैं, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है तथा वह वैक्सीनेशन से बचे हुए लोगों को भी टीकाकरण केंद्र तक आने के लिए कहें।

 

*■उपायुक्त ने फ़ल सब्ज़ी विक्रेताओं से वैक्सीनेशन लेने का किया आग्रह*

 

उपायुक्त रामनिवास यादव आज सब्जी फल विक्रेताओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से पुलिस लाइन स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। जहां उन्होंने दुकानदारों से वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारियां ली।

इस दौरान उन्होंने फल एवं सब्जी विक्रेताओं से वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली तथा पूछा कि उन्होंने कब अपनी वैक्सीन ली है, अगर वैक्सीनेशन नहीं लिया है तो तत्काल वैक्सीन ले सकते हैं। आपको बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से सब्जी मंडी में भी टीकाकरण केंद्र की स्थापना की गई है। जो दुकानदार वैक्सीनेशन से अभी तक वंचित हैं वह अपने आधार कार्ड के साथ वहीं पर रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीनेशन ले सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने सब्जी मंडी में मौजूद वृद्ध विक्रेताओं को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन पूरी तरह से सुरक्षित है एवं इससे किसी प्रकार की हानि नहीं हो सकती है,इसलिए अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं इन्हीं प्रेरणाओं के साथ उपायुक्त ने स्वयं कई सब्जी विक्रेताओं को अपनी उपस्थिति में टीकाकरण भी कराया।

मौके पर उपायुक्त के अलावे सिविल सर्जन अरविंद कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी एवं अन्य उपस्थित रहे।

*

Related Articles

Back to top button