सीवान एम्बुलेंस घोटाले को लेकर पटना में पीएमसीएच गेट पर मंगल पाण्डेय का पुतला फूंका।

जे टी न्यूज, पटना:- सीवान एम्बुलेंस घोटाले के दोषियों को सजा दिलाने, बिहार की बदहाल व जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की बर्खास्तगी की माँग को लेकर ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन(AISF) के बैनर तले राज्य के कई हिस्सों में छात्र सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारे लगाए। पटना में पीएमसीएच गेट पर एआईएसएफ के छात्रों ने प्रदर्शन किया। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय का पुतला फूंका। पुतला दहन के बाद एक गेट के समीप हीं एक सभा आयोजित किया।

सभा को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि बिहार में दवा, बेड,एम्बुलेंस, आक्सीजन व वेंटिलेटर के अभाव में एवं सरकारी कुव्यवस्था की वजह से अधिक मौतें हुई है। सरकार प्रायोजित कोरोना जनसंहार के जिम्मेवार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय को अविलंब बर्खास्त करना चाहिए। पिछले दिनों कई स्वास्थ्य सचिवों को हटाया गया जबकि हटाने की जरूरत स्वास्थ्य मंत्री को है। स्वास्थ्य व्यवस्था को बीमारी कोई और है जबकि इलाज कोई दूसरा हो रहा है। संगठन के राज्य सह सचिव जन्मेजय कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के गृह जिला सीवान में एम्बुलेंस घोटाला इस महामारी के समय हुआ है। 7लाख का एम्बुलेंस 22 लाख में खरीदा गया है। सरकार का निर्देश है कि कोई इस तरह की खरीदारी जेम पोर्टल के माध्यम से होगी। बावजूद प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से खरीद जनता की गाढ़ी कमाई की जमकर बंदरबांट हुई है। स्वास्थ्य मंत्री

की बर्खास्तगी से कम हमें मंजूर नहीं। कम्युनिस्ट नेता शौकत अली ने कहा कि राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच से इलाज के नाम पर बरगला कर दलाल प्राइवेट अस्पतालों में ले जाते हैं। जिसमें शासन-प्रशासन के बड़े ओहदेदारों की भूमिका है। यह सरकार के नाक के नीचे जारी है और सभी तमाशबीन बने हुए हैं। अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष तौसीक आलम ने करते हुए कहा कि एआईएसएफ ने राज्य की बदहाल व जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ जो मुहिम छेड़ी है। वह चरणबद्ध आंदोलन के रूप में जारी रहेगी।

इस दौरान एआईएसएफ नेता अमन लाल, आदित्य राकेश, स्वीटी कुमारी, पवन कुमार, प्रिन्स कुमार,रश्मि कुमारी,सन्नी कुमार, रवि कुमार ठाकुर,आयुष कुमार, मो. इरफान, शशि कुमार मौजूद थे।

रंजीत ङे की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button