भारतीय कम्यूनिस्ट ने बेतिया नगर निगम में हो रहे जल निकासी के नाम पर हुई लूट खसोट की जांच की मांग।

बेतिया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बेतिया अंचल परिषद की ओर से बेतिया में हो रहे जलजमाव के स्थाई समाधान जल निकासी के नाम पर बेतिया नगर निगम में हुई लूट खसोट की जांच की मांग की गई है, जांच करा कर दोषियों को जेल में बंद करने,बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत की व्यवस्था करने आदि मांगों को लेकर राजडयोढी से जुलूस निकाल कर बेतिया के विभिन्न मार्गों से होकर बेतिया नगर निगम कार्यालय पहुंचा, जहां नगर निगम प्रशासन का पुतला दहन कर जलजमाव का विरोध किया गया। बेतिया अंचल सचिव, जवाहर प्रसाद ने बताया कि समय से नाला का सफाई नहीं होने के कारण बेतिया शहर में जल जमाव की भयावह स्थिति बन गई है। मौके पर भाकपा जिला मंत्री, ओमप्रकाश क्रान्ति ने बताया कि बेतिया को नगर निगम का दर्जा तो मिल गया लेकिन बेतिया शहर नरक बना हुआ है,

बेतिया का झिलिया,आई टी आई,भगवती नगर,जगजीवन नगर,नुनिया टोली,खुदाबक्ष चौक, नाजनीन चौक,लालबाजार चौक, लिबर्टी सिनेमा, मीना बाजार आदि इलाका आज भी पानी में डुबा हुआ है, प्रशासन मौन है, बाढ़ पीड़ितों को राहत देने की भी कोई व्यवस्था नहीं है।इस इलाक़े में अधिकांश लोग मजदूर है,जिनका काम काज बंद होने से भुखमरी हो गई है,। पार्टी बाढ़ पीड़ितों के बीच शीध्र राहत वितरण करने की मांग करती है।

जिला किसान नेता ,राधामोहन यादव ने बताया कि यदि बेतिया को जल जमाव से मुक्त नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा, बेतिया नगर निगम कार्यालय पर धरना, प्रदर्शन एवं तालाबंदी कार्यक्रम चलाया जायेगा। मौके युवा नेता ,तारिक अनवर, गंगा वर्मा, अंजारूल,साफेसर,गायत्री देवी, कलावती देवी,लक्की,रामदेव राम,कैलाश प्रसाद,नन्दू, ,श्रीपति देवी,प्रेमा,मालती,लीलावती, कांति,रीता , शिवपूजन देवी, आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button