विश्वविद्यालय ने दो समझौता पर हस्ताक्षर किए जे टी न्यूज पूसा::डा राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति डा रमेश चन्द्र श्रीवास्तव की उपस्थिति में आज दो समझौते पर हस्ताक्षर किये गये।विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डा पीपी श्रीवास्तव और निदेशक अनुसंधान डा मिथिलेश कुमार ने समझौते पर हस्ताक्षर किये।

विश्वविद्यालय ने दो समझौता पर हस्ताक्षर 
जे टी न्यूज

पूसा::डा राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति डा रमेश चन्द्र श्रीवास्तव की उपस्थिति में आज दो समझौते पर हस्ताक्षर किये गये।विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डा पीपी श्रीवास्तव और निदेशक अनुसंधान डा मिथिलेश कुमार ने समझौते पर हस्ताक्षर किये। पहले समझौते में एक औद्योगिक फर्म के साथ मिलकर विश्वविद्यालय कम कीमत की कंपोस्ट स्टरलाइजेशन मशीन का निर्माण करेगी ।दूसरा समझौता मोकामा टाल ट्रस्ट के साथ किया गया है ।इस समझौते में मोकामा के औंटा गांव में गोबर और घरेलू कचरे के बदले ग्रामीणों को एलपीजी सिलिंडर दिया जायेगा।

समझौते पर हस्ताक्षर के बाद कुलपति डा श्रीवास्तव ने कहा कि उनकी कोशिश है कि विश्वविद्यालय की तकनीक का लाभ आम लोगों तक पहुंचे । इन समझौतोे से विश्वविद्यालय की तकनीक से लोगों को लाभ मिलेगा। समझौता ज्ञापन समारोह के दौरान विश्वविद्यालय के निदेशक शिक्षा डा एम एन झा, डा शंकर झा, डा कुमार राज्यवर्धन समेत विभिन्न अधिकारी एवं वैज्ञानिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button