आने वाले बेहतर कल के लिए रक्सौल नगर परिषद- सभापति पद के उम्मीदवार राजी श्रीवास्तव ने की 18 घोषणाएं

आने वाले बेहतर कल के लिए रक्सौल नगर परिषद- सभापति पद के उम्मीदवार राजी श्रीवास्तव ने की 18 घोषणाएं
जेटी न्यूज

रक्सौल पूर्वी चंपारण- परिवर्तन में ही विकास निहित है, इसलिए विकास के हर,पैमाने पर वंचित नगर परिषद रक्सौल को विकास परक सोच के साथ नयी उर्जा नये संकल्प के साथ नये चेहरे की आवश्यकता है। इसी सोच को धरातल पर लाने के लिए मैं विकासोन्मुखी “लोक कल्याण संकल्प पत्र ” के साथ रक्सौल नगर परिषद के समग्र विकास को एक नई गति देने के लिए आप सबों के स्नेह एवं आशीर्वाद की आकांक्षी हूं। उक्त बातें प्रेस वार्ता के दौरान रक्सौल नगर परिषद- सभापति पद के सुयोग्य ,कर्मठ, शिक्षित महिला उम्मीदवार राजी श्रीवास्तव ने सोमवार को कही। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार यदि यहां की जनता का आशीर्वाद मिला और मैं विजयी हुई तो रक्सौल नगर परिषद को अंतरराष्ट्रीय मानस पटल पर स्थापित करने के लिए जो मेरी निम्नलिखित 18 संकल्प हैं, उसे मैं अवश्य पूरा करूंगी-

1. नगर परिषद परिक्षेत्र में महिला शिक्षा एवं महिला सुरक्षा के लिए संकल्पबद्ध ! नगर परिषद द्वारा प्रदत्त महिलाओ के लिए समस्त कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाना मेरी सबसे पहली प्राथमिकता में शामिल रहेगी। 2. रक्सौल नगर परिषद को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में सकारात्मक पहल। 3. समूचे नगर परिषद परिक्षेत्र में साफ-सफाई एवं स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करना, गीला एवं सूखा कचरा को अलग -अलग कर उसका प्रतिदिन उठाव सुनिश्चित करना। कचरे को प्रोसेसिंग प्लांट बैठाकर इनका डिस्पोजल जैविक खाद बनाना, डोर टू डोर कचरे का प्रतिदिन उठाव , बायोमेट्रिक हाजिरी, नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के प्रति जागरूक करना तथा डंपिंग प्वाइंट पर कचरे का निस्तारण सुनिश्चित करना। समूचे शहर को ड्रेनेज सिस्टम पर युद्ध स्तर पर कार्य कर बरसात से पूर्व पूर्ण करने पर जोर रहेगा जिससे शहर के विभिन्न वार्डों में जलजमाव को रोका जा सके। शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए जनता से अपील कर सड़क पर कूड़ा यत्र -तत्र डालने के बजाए डस्टबिन में डालने के लिए जागरूक किया जाएगा।


4. नगर परिषद द्वारा सबों के हित में उठाने वाले कदम जैसे सामाजिक सुरक्षा पेंशन,वृद्धा व्यवस्था पेंशन, दिव्यांगों के पेंशन तथा नप परिक्षेत्र के सभी नि:शक्त असहाय एवं गरीब लोगों के जीवन स्तर सुधारने के लिए समस्त कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लाभुकों को तथा वंचित लोगों तक पहुंचाना मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता रहेगी। 5. मच्छररोधी दवाओं का छिड़काव एवं समय-समय पर फॉगिंग निश्चित अंतराल पर सुनिश्चित होगा। 6. नप परिक्षेत्र में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट,सोलर लाइट एवं लचर बिजली तार को तुरंत बदल कर लाइट की व्यवस्था करना। 7. नप परिक्षेत्र में प्याऊ का निर्माण तथा खराब पड़े चापाकल को दुरुस्त करना। 8. जीवनदायिनी सरिसवा नदी को प्रदूषण मुक्त एवं नमामि गंगे योजना के तहत स्वच्छ एवं निर्मल करने के संबंध में ठोस पहल ! 9.रक्सौल का धरोहर सूर्य मंदिर का जीर्णोद्धार तथा मंदिर तथा तालाब का सौंदर्यीकरण पर बल !10. नगर परिषद से संबंधित समस्त समस्याओं का त्वरित निवारण एवं निष्पादन के लिए हेल्प डेस्क।


11. नप की समस्त जनता से सीधा संवाद के लिए “मोहल्ला सभा” की योजना तथा जनता के हितों की रक्षा के लिए “मुहल्ला कमिटी” गठन पर जोर रहेगा तथा स्वस्थ रक्सौल की अवधारणा को धरातल पर लाने के लिए” मुहल्ला क्लीनिक” की पहल। 12. नप परिक्षेत्र में नगर भवन, खेल मैदान, पुस्तकालय, सार्वजनिक सुलभ शौचालय ,महिला शौचालय का घोर अभाव है। इस कार्य योजना को अभिलंब धरातल प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित। 13. शहर के 12 नंबर वार्ड स्थित राष्ट्रीय गांधी प्राथमिक विद्यालय के समग्र विकास के लिए कार्य योजना।
14. शहर के 12 नंबर वार्ड स्थिति सरकारी मार्केट कॉम्पलेक्स का विधिवत शुभारंभ के लिए दृढ़ संकल्पित। 15. नप परिक्षेत्र के बच्चों ,युवाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों को समाज सेवा राष्ट्र सेवा एवं राष्ट्रीयता की भावना को जागृत कराने के लिए समय-समय पर मानसिक विकास एवं चरित्र विकास के लिए कार्यक्रम। 16. सामाजिक सद्भाव सांस्कृतिक,एकजुटता एवं परस्पर सहयोग तथा भाईचारा सुदृढ़ कराने के लिए संकल्पबद्ध।
17. नगर परिषद में जो भी जनहित से जुड़ी योजनाएं आएंगी उसका लाभ शत- प्रतिशत लाभ समस्त जनता को मिले मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल रहेगी। तथा 18: नगर के विभिन्न प्रमुख स्थलों को चिन्हित कर सीसीटीवी लगाना।

 62 total views,  2 views today