कोरोना वैक्सीनेशन की विधि व्यवस्था से आम पब्लिक परेशान, सड़क जाम करने गए लोगों को थानाध्यक्ष व बीडीओ ने व्यवस्था में सुधार का दिया आश्वासन

कोरोना वैक्सीनेशन की विधि व्यवस्था से आम पब्लिक परेशान, सड़क जाम करने गए लोगों को थानाध्यक्ष व बीडीओ ने व्यवस्था में सुधार का दिया आश्वासन

तीन-चार घंटा लाइन में खड़ा होने के बाद भी वैक्सीन नहीं लगने से रामगढ़वा के लोग आक्रोशित
जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- प्रखंड क्षेत्र के हरिशंकर वर्मा को- ऑपरेटिव कॉलेज, रेश्मा देवी कन्या प्लस टू विद्यालय एवं श्री गणेश पांडे महावीर लाल प्लस टू विद्यालय रामगढ़वा में निर्धारित कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर घंटों लाइन लगने के बाद भी आम लोगों को वैक्सीन नहीं लग रहा है।

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से 15 – 16 किलोमीटर की दूरी तय करके वैक्सीन लगवाने के लिए लोग उक्त सेंटरों पर आकर 2 घंटा ,3 घंटा ,4 घंटा लाइन में खड़े होते हैं और जब उन लोगों का नंबर करीब आता है तो स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा बताया जाता है कि वैक्सीन खत्म हो गया। फिर लोग मायूस होकर अपने घर वापस चले जाते हैं। उक्त बातें अरविंद नगर भटिया गांव निवासी छोटन पांडे ने प्रेस वार्ता के दौरान शनिवार को कही।

उन्होंने कहा कि आज वैक्सीनेशन सेंटर पर आए मंगलपुर पटनी व सकरार पंचायत के सूर्य देव पांडे, प्रमोद पासवान, रामदेव चौबे तथा लाल देव पांडे सहित दर्जनों लोगों को जब वैक्सीन नहीं लगा तो आक्रोशित होकर एनएच 28 ए को जाम करने चले गए। जिसकी सूचना मिलते रामगढ़वा थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने जाम स्थल कॉलेज चौक पर पहुंच कर लोगों को समझाया और प्रखंड मुख्यालय बुलाया।

जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. सज्जाद एवं थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को यह समझाकर कि अगली बार वैक्सीन आने पर मंगलपुर पटनी व सकरार पंचायत के लोगों को ही वैक्सिंग दिलवाने का आश्वासन देकर घर भेजा।
वैक्सीनेशन से संबंधित गड़बड़ी को उजागर करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता छोटन कुमार पांडे, संगीतज्ञ संजय कुमार दास, राजन कुमार गुप्ता एवं मुरली मनोहर प्रसाद ने स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी को सुझाव देते हुए कहा कि पहले वैक्सिन की उपलब्धता के अनुसार वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जाए।

और जितने आदमी का रजिस्ट्रेशन होता है उतने आदमी को ही निर्धारित सेंटर पर बुलाया जाए ताकि कोविड-19 के प्रोटोकॉल की धज्जियां नहीं उड़े। साथ ही इन लोगों ने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से प्रचुर मात्रा में वैक्सीन रामगढ़वा में भेजवाने का आग्रह किया है। इन लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार ने प्रत्येक सरकारी कार्य का लाभ उठाने के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता लागू कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने से माता बहनों सहित आम लोग काफी परेशान हैं।

 

इन लोगों ने स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी से एक और आग्रह किया है कि प्रत्येक पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की जाए ताकि दूर देहात से लोगों को आने में परेशानी नहीं हो। साथ ही पुलिस की भी व्यवस्था प्रचुर मात्रा में वैक्सीनेशन सेंटर पर तैनात कराने के लिए थानाध्यक्ष रामगढ़वा से आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button