पानी पानी हुआ दिल्ली बा‍रिश के बाद सड़केंं हुई जलमग्‍न जाम में जूझते रहे लोग।

जे टी न्यूज़ दिल्ली
दिल्‍ली एनसीआर में शुक्रवार शाम से हुई बा‍रिश का सिलसिला शनिवार दोपहर तक जारी रहा। बा‍रिश के बाद सड़केंं जलमग्‍न हुई और लोगों को जाम में जूझना पड़ा। रुक-रुक कर हो रही बारिश से आईटीओ, महारानी बाग, आश्रम, जनपथ, द‍रियागंज, कश्‍मीरी गेट समेत अन्‍य इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा कई जगह पर जलभराव होने से एक से दो घंटे तक जाम लगा रहा। जिससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बारिश के कारण मिंटो ब्रिज समेत कई अंडरपास सुबह से बंद कर दिए गए हैं। जलभराव को देखते हुए पुलिस ने कई सड़कों पर रूट को डायवर्ट कर दिया है। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से लोगों को अलर्ट किया है। लोगों को ज्‍यादा जलजमाव वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

दिनभर बारिश होने के कारण लोगों का सड़कों से निकला मुश्किल हो गया है । कई जगह पर जलजमाव होने से वाहन फंस गए तो कही लोगों को वाहनों को पानी के बीच से निकलाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है । कई मार्गो पर रूट डायवर्ट होने से वाहन चालकों ने कई किलोमीटर तक अतिरिक्‍त सफर को तय किया है । सुबह बारिश व जलजमाव के कारण अधिकांश लोग दफ्तर पहुंचने में भी लेट हो गए। एम्‍स की तरफ जलभराव अधिक होने से लोगों ने कई घंटे तक बारिश बंद होने तक इंतजार भी किया। काफी देर बाद बारिश बंद होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। हालांक‍ि मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई है।

इन जगहों पर है जलभराव – बारिश के पानी से लाजपत नगर मेट्रो स्‍टेशन के पास, लाला लाजपत राय मार्ग, मूलचंद बस स्‍टैंड, एम्‍स फ्लाईओवर के पास, अरविंदो मार्ग, जंगपुरा मेट्रो के पास, एम्‍स से मूलंचद रिंग रोड व रेड लाइट के पास, आईटीओ, प्रगति मैदान, डीएनडी फ्लाइ-वे, मोतीबाग, आईएनए, धौलाकुआं, एम्‍स फ्लाईओवर आद‍ि जगहों पर जलजमाव हुआ। इन इलाकों में तेज बा‍रिश से नाले ओवरफ्लो हो गए और पानी की निकासी नहीं हो सकी। मुख्‍य मार्गो पर पानी भरने से काफी लंबा जाम लग गया और लोगों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ा।

Related Articles

Back to top button