आर.भी इथरल प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी के अमन कुमार सिंह ने दिया जनक्रांति कार्यालय न्यूज़ के सम्पादक को देख लेने की धमकी।

जे टी न्यूज़ , पटना :- बिहार में बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर लूटने का धंधा जोरों पर कहीं इसमें सरकारी नुमाइंदे का गिरोह तो शामिल नहीं केन्द्र सरकार से जांच की मांग की खबर पढ़ते ही आर.भी इथरल प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी के अमन कुमार सिंह ने दिया जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन के सम्पादक को दिया धमकी । बताते है की रविवार 12 सितंबर को बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर लूटने का धंधा जोरों पर कहीं इसमें सरकारी नुमाइंदे का गिरोह तो शामिल नहीं केन्द्र सरकार से जांच की मांग की शीर्षक के साथ समाचार सार यह है की बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर लूटने का धंधा जोरों पर कहीं इसमें सरकारी नुमाइंदे का गिरोह तो शामिल नहीं हैं। 

ज्ञात सूत्रों से पता चला है कि एक प्राईवेट कम्पनी है आर. भी. इथरल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो लड़के लोगों को अपने वेंडर – हेफ्टी सोर्स एण्ड सर्विसेज का दीपक कुमार जो बेगूसराय का स्थाई निवासी व पटना के कंकड़बाग इलाके में किराये पर आवास और ऑफिस चलाता है । जिसके द्वारा अपने लड़कों से बेरोजगारों का माइंड वाॅश करवा अपने कंपनी के पे रोल पर ₹10,000 की सैलरी पर एक एक लेटर देते हुए रखा जाता है ।जिसमें यह लिखा हुआ रहता है कि महीने के 20000 डाटा एंट्री करने पर ₹10000 महीना सैलरी दिया जाएगा।

वेंडर – हेफ्टी सोर्स एण्ड सर्विसेज का दीपक कुमार लड़कों को माइंड वाॅस कर जाॅब दिलाने के नाम पर 10K, 15K, 20K सैलरी के एवज में 05 व 06 गुणा जोड़कर अमाउंट वसूलता है और कुछ हिस्सा आर. भी. इथरल प्रा० लि० के डायरेक्टर अमन कुमार सिंह को भी देता है।
कंपनी में जॉइनिंग के नाम पर 02 महीने की सैलरी अमाउंट की राशि के साथ ₹5000 सिक्योरिटी के नाम पर लिया जाता है, जिसके उपरांत बताया जाता है कि वह सिक्योरिटी अमाउंट रिफंडेबल होता है । लड़के लोगों को ज्वाइन करने के बाद ना ही रिफंडेबल लेटर और ना ही लेटर पर लिखे हुये महीने की ₹10,000 सैलरी मिलती है और ना ही ₹5000 सिक्योरिटी लौटाने की बात करते हैं, जब पूछा जाता है तो कुछ बात कह कर टाल दिया जाता है ₹10000 सैलरी की जगह पर 10 पैसे इंट्री की बात बोल कर लड़के लोगों को जवाब मिलता है।

कंपनी के डायरेक्टर अमन कुमार सिंह का कहना रहता है कि लेटर का मेरे पास कोई वैल्यू नहीं है लड़के लोगों को ना ही सही से सैलरी दिया जाता है और ना ही पूछे जाने पर उन लोगों को जवाब अमन कुमार सिंह जो कि अपने आप को बहुत ही पहुँच वाले बताते हैं और लड़के लोगों को कहते हैं कि तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे तुम लोगों को जो करना है कर लो। साथ ही  कंपनी का मैनेजर विकाश कुमार भी अपने आप को पहुँच वाला बताता है – ना ही व्हाटसेप पर कोई जवाब देता है और ना ही कॉल उठाता है। आर. भी. इथरल प्रा० लि० के डायरेक्टर का नंबर अमन कुमार सिंह?: +91 +91 91298 88007 बताया जा रहा है । वहीं पता करने पर  हेफ्टी सोर्स & सर्विसेज का डायरेक्टर दीपक कुमार बेगूसराय का मूल निवासी बताया जा रहा है ।

इन सब फ्राॅड लोगों द्वारा भोले भाले बेरोजगार युवक – युवतियों को नौकरी देने के नाम पर आर. भी. इथरल प्रा० लि० और हेफ्टी सोर्स & सर्विसेज दोनों बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर फ्राॅउड वाला काम करते हुऐ बैंक से मिलकर बेरोजगारों को लूटने का धंधा अख्तियार किऐ हुऐ है । लोगों का कहना है की सरकारी बैंक के साथ मिलकर बेरोजगारों को लूटने का धंधा जब ऐ धोखेबाजी कंपनी कर रही है तो इसमें जरूर बड़े -बड़े अधिकारियों का हाथ हो सकता है । इसकी स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवाने की मांग बेरोजगार युवकों ने प्रेस के माध्यम से केन्द्र सरकार से किया है । जिस खबर को आरोपी कम्पनी के नामित निदेशक अमन कुमार सिंह को वाट्सएप पर खबर भेज कर जानकारी दी गई । लेकिन उनके द्वारा खबर की सत्यता पर बात ना करते हुऐ दो टूक में सम्पादक को धमकी दे दिया मुकदमा दर्ज करने का । ताजुब्ब की बात है की मीडिया का काम है लोगों की बात लोगों तक पहुंचाना तो इसमें बुरा क्या हुआ ।

सबसे बड़ा सवाल क्या उक्त कंपनी बिहार सरकार के श्रम बिभाग से सम्बंधित है, कम्पनी का निबंधित कार्यालय कहा है ।

 

Related Articles

Back to top button