*भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) – CPI(M)* *जिला समिति कोरबा, छत्तीसगढ़*

*भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) – CPI(M)*
*जिला समिति कोरबा, छत्तीसगढ़*

*एसईसीएल को माकपा ने सौंपा स्मरण पत्र, बिजली-सड़क-पानी की मांगों को की पूरा करने की मांग*

 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने बांकी मोंगरा क्षेत्र में बिजली-सड़क-पानी से जुड़ी बुनियादी जन समस्याओं को तत्काल हल करने की मांग एसईसीएल से की है। इस संबंध में एक स्मरण पत्र भी आज एसईसीएल प्रबंधन को सौंपा गया। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधिमंडल ने सूराकछार क्षेत्रीय प्रबंधक से भेंट की तथा उन्हें आम जनता को दिए गए आश्वासन की याद दिलाई। माकपा प्रतिनिधिमंडल में जवाहर सिंह कंवर, सत्रुहन दास, लखपत दास, हुसैन, दिलीप चौहान आदि शामिल थे।

आज यहां जारी एक बयान में माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने बांकी मेन मार्केट और पंखा दफाई से बांकी खदान तक की सड़कों के गड्ढों को भरने और आवश्यकतानुसार पक्की ढलाई करने, ग्राम मड़वाढ़ोढा और रोहिना में स्ट्रीट लाईट लगाने तथा ग्राम रोहिना में खराब पंप को सुधारने व रोहिना मोड़ पर बोर्ड लगाने की मांग की। उन्होंने बताया कि 16 जुलाई को एसईसीएल प्रबंधन ने लिखित रूप से इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था।

माकपा नेता ने कहा कि अपनी आदत से लाचार एसईसीएल प्रबंधन लिखित वादे को भी भूल गया है और इन दो महीनों में जन समस्याएं और गहरा गई है — खासकर सड़कों की हालत और जर्जर हो गई है, गड्ढे और बड़े हो गए है और आवागमन और मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि बरसात समाप्ति की ओर है और टेंडर के अनुरूप शीघ्र ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जाना चाहिए।

माकपा ने कहा है कि यदि एसईसीएल अपने वादे से मुकरता है, तो आंदोलन के जरिये व्यापक जन लामबंदी से एसईसीएल को अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों को पूरा करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

*प्रशांत झा*
जिला सचिव, कोरबा, माकपा
(मो) 076940-98022

Related Articles

Back to top button