राजनीति में अब लाल बहादुर सा किरदार नहीं मिलता- सुमीत श्रीवास्तव

राजनीति में अब लाल बहादुर सा किरदार नहीं मिलता- सुमीत श्रीवास्तव
जेटी न्यूज

मोतिहारी पूर्वी चंपारण-अखिल भारतीय कायस्थ महापंचायत के तत्वधान में देश के द्वितीय प्रधानमंत्री “गुदरी के लाल” भारत रत्न स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी के 117वीं जयंती पर वेबिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत शास्त्री जी के तस्वीर पर पुष्पांजलि करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमीत श्रीवास्तव ने की।


वेबिनार को बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री नरकटियागंज के विधायक रश्मि वर्मा ने कहा की शास्त्री जी का सम्पूर्ण जीवन प्रेरणा का समवाय है। वह भारतीय राजनीति के महानायक, अजातशत्रु, स्वतंत्रता सेनानी श्री शास्त्री ने अपनी ईमानदारी, राष्ट्रप्रेम, कर्तव्यनिष्ठा, सादगी, सरलता एवं निस्वार्थ देश सेवा से न केवल देश के लोगों का दिल जीता है, बल्कि विरोधियों के दिल में भी जगह बनाकर, अमिट यादों को जन-जन के हृदय में स्थापित कर हमसे जुदा हुए थे। इसके उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमीत श्रीवास्तव ने कहा की हमसब उस महामानव के वंशज हैं,

जो अपनी कर्तव्यनिष्ठा और देशप्रेम के बदौलत वह उस समय के महत्वपूर्ण नेताओं में से अग्रणी बन गये थे। राजनीति में अब लाल बहादुर सा किरदार नहीं मिलता है। उनकी सादगी और व्यवहार ही था की आम जनता के साथ-साथ कांग्रेस के दूसरे नेता भी उनका काफी आदर करते थे, उनके विचारों एवं सुझावों को अपनाते थे। यही कारण था कि सर्वमत द्वारा उन्हें देश का दूसरा प्रधानमंत्री चुना गया। कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा करते हुए तथा अतिथियों का धन्यवाद अखिल भारतीय कायस्थ महापंचायत की राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नेहा निरुपम ने किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी आशीष कर्ण, सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक श्रीवास्तव, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, निखिल सक्सेना, बिहार प्रदेश अध्यक्ष अनुज कुमार सिन्हा, गौतम सिन्हा, प्रशांत राज, झारखंड से किरण श्रीवास्तव, अचला श्रीवास्तव, अमन अमित, प्रशुन गौरव, भागलपुर से अनीश श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आलोक सतीश श्रीवास्तव, कुणाल राज, कायस्थ वाहिनी अंतरास्ट्रीय के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत सिन्हा आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button