सरायरंजन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर गलत तरीके से नामांकन रद्द करने का लगा आरोप

जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

सरायरंजन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर गलत तरीके से नामांकन रद्द करने का लगा आरोप। 

मामला सरायरंजन प्रखंड अंतर्गत मानिकपुर के नि.क्षेत्र संख्या 10 का, जहां वार्ड सदस्य प्रत्याशी पुष्पा राय ने लगाये गंभीर आरोप।

सरायरंजन,समस्तीपुर:: बिहार के समस्तीपुर जिला से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। देखा जाय तो पंचायत चुनाव यहां शुरू से ही विवादों में रही है।सूत्रों की माने तो मतगणना के दौरान मारपीट व गलत तरीके से कइयों पर प्राथमिकी दर्ज करना प्रशाशनिक विफलता को दर्शाता है। यहां के जिलाधिकारी भी किसी ना किसी कारण विवादों में रहे हैं। ताजा मामला जिले अंर्तगत सरायरंजन प्रखंड का है । यहां सरायरंजन प्रखंड निवार्चन पदादिकारी द्वारा नि0 क्षेत्र स. 10 सरायरंजन मानिकपुर से वार्ड सदस्य वार्ड 10 के लिए विधिवत नामांकन पत्र को अवैध तरीके से रद्द करने का प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगा है ।इस मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया है ।

 

आवेदन में वार्ड सदस्य पुप्ष राय पति शिवनाथ राय ग्राम बहादुर अमरौली ग्राम पँचायत मानिकपुर ने बताया कि मैं सन 2021 में ग्राम पंचायत मणिकपुर थाना प्रखंड सरायरंजन के नि. क्षेत्र संख्या 10 वार्ड सदस्य के लिए नामांकन कराई, यह कि पंचायत आम निवाचन राज्य आरक्षण विवरण के अनुसार नि.क्षेत्र संख्या पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है ।
गत चुनाव में भी मैं वार्डसदस्य के लिए नि. क्षेत्र स. 10 से निर्वाचित हुई थी। उक्त चुनाव में भी नि. क्षेत्र स. 10 महिला पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षण विवरनी में हैं ।पुष्पा राय ने गंभीर आरोप लगाते हुए आवेदन में कहा है कि सरायरंजन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सरायरंजन निर्वाची पदाधिकारी ने मेरा ही नामांकन रद्द नही किया अपितु मेरे साथ कई अन्य उमीदवार का भी नामांकन रद्द कर दिया गया। जब इस बाबत उनसे पूछा तो मौखिक रूप से बोले कि आप पिछड़ा वर्ग में नही आते हैं ।
जबकि पुष्पा राय ने बताया है की मेरे पास पिछड़ा वर्ग का वैध प्रमाण पत्र भी हैं। यह की निर्वाचन पदाधिकारी सरायरंजन अन्य उमीदवार से पभावित होकर मेरा नॉमिनेशन पत्र को बिना कोई लिखित कारण बताए रद्द कर दिया हैं जो विधि -विरुद्ध हैं।

वहीं जिलाधिकारी से तथ्यों के अवलोकनार्थ स्वंय या अन्य सक्षम पदाधिकारी से जांच कराकर उचित आदेश पारित करने की मांग की है । अन्यथा मैं न्ययालय के शरण मे न्याय के लिए जाऊंगी। वही इस मसले पर जब सरायरंजन प्रखंड निवार्चन पदादिकारी नीतू प्रियदर्शी गुप्ता से दूरभाष पर शाम 6 बजकर 11 मिनट से घंटो संपर्क करने की कोशिश की गई बावजूद उनका फ़ोन स्विच ऑफ आता रहा। जब पंचायत चुनाव चल रहा हो , खुद प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के पद पर हो, बावजूद अपने सरकारी फ़ोन को बंद रखा जाय अपने आप मे एक गंभीर मामला है । बरहाल इस मामले में अब जिलाधिकारी समस्तीपुर क्या कारवाई करते हैं ये तो अगले कुछ समय मे पता चलेगा। हालांकि जब वार्ड सदस्य पुष्पा राय के जाती प्रमाण पत्र को देखा गया तो देखकर सत्य प्रतीत हुआ,बरहाल ये तो जांच का विषय है झंझट टाइम्स इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि प्रमाण पत्र सही ही हो, किन्तु अगर इस गंभीर मामले की जांच हो तो एक बड़ा खुलासा हो सकता है ।

Related Articles

Back to top button