*दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन तैयार*

*दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन तैयार*

जेटी न्यूज।

नई दिल्ली::- भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से करने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला बाक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ पहली बार जीत की योजना बनाते नजर आएंगे। टीम इंडिया इस मैच में 5 गेंदबाजों के साथ उतरने वाली है यह उप कप्तान केएल राहुल ने साफ कर दिया है।

रोहित शर्मा के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने की सूरत में भारतीय टीम मयंक अग्रवाल और केएक राहुल की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैच में उतरेगी। दोनों ही कर्नाटक से खेलते हैं और साथ में काफी घरेलू मुकाबले खेल चुके हैं।

खराब फार्म से गुजर रहे अजिंक्य रहाणे को उप कप्तानी गंवानी पड़ी है और अब उनकी जगह भी प्लेइंग इलेवन में बनती नहीं दिख रही। श्रेयस अय्यर ने डेब्यू पर पहली पारी में शतक जमाया जबकि दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली। यहां भी वह कोच और कप्तान की पहली पसंद होंगे। इसके अलवा चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली मिडिल आर्डर में होंगे।

विकेटकीपर रिषभ पंत ने पिछली कुछ सीरीज में विदेशी धरती पर इस फार्मेट में लाजवाब प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। इस मैच में भी इस खिलाड़ी भूमिका अहम रहने वाली है।

साउथ अफ्रीका की उछाल भरी तेज पिच पर भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की अनुभवी जोड़ी के साथ मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को उतार सकती है। स्पिन के तौर पर आर अश्विन के प्लेइंग इलेवन में रहने की पूरी उम्मीद है।

*संभावित प्लेइंग इलेवन-*

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Related Articles

Back to top button