प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार की अध्यक्षता में संत रविदास की जयंती समारोह पूर्वक मनाया गया

प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार की अध्यक्षता में संत रविदास की जयंती समारोह पूर्वक मनाया गया

 

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर:- प्रखंड के मध्य विद्यालय बेला पंचरुखी में प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार की अध्यक्षता में संत रविदास जी की जयंती समारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक ने संत रविदास के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया इसके बाद शिक्षक एवं छात्रों ने पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन वरीय शिक्षक सहेंद्र राम ने करते हुए कहा कि हर युग में एक महान संत, गुरु का प्रादुर्भाव होता है, इसी परंपरा में संत रविदास जिन्हें हम रैदास भी करते हैं का जन्म हुआ।

उन्होंने अपनी वाणी से सामाजिक चेतना लाने की कोशिश की। प्रधानाध्यापक ने कहा की उनके विचार आज भी प्रासंगिक है, सामाजिक समरसता के लिए एवं लोक जीवन के लिए आदर्श है। इसलिए बिहार टेस्ट बुक पब्लिशिंग कॉपोरेशन ने नवम वर्ग के हिंदी की किताब में उनका वर्णन किया है, जिसे बच्चे पढ़ते हैं और उनके उच्च आदर्शों को सीखते हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षिका किरण कुमारी एवं रेनू कुमारी के सुमधुर भजन गाकर किया ।जबकि नवम की छात्रा सोनम और उसके साथियों ने पुस्तक के रैदास जी के दोहों का सस्वर गाकर सुनाया ।मौके पर शिक्षिका कुमारी रेनू ,रास्दा फर्रूख,विमला कुमारी, शिक्षा सेवक कैलाश सदा, सुगनी देवी आदि ने सहयोग किया।

Related Articles

Back to top button