एसएसबी 18वीं वाहिनी द्वारा लगडी बीओपी ने आयोजित किया सिविक एक्शन कार्यक्रम

एसएसबी 18वीं वाहिनी द्वारा लगडी बीओपी ने आयोजित किया सिविक एक्शन कार्यक्रम

 

जेटी न्यूज। मधुबनी।

भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा में तैनात सशस्त्र सीमा बल की 18वीं वाहिनी द्वारा लदनियाँ प्रखंड के लगडी गाँव में नागरिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गीत पर भाव नृत्य एवं शराबबंदी पर आधारित नुक्कड़ नाटक के मंचन से किया गया ।
एसएसबी की 18वीं वाहिनी के अर्राहा बीओपी द्वारा इस कार्यक्रम में मानव चिकित्सा शिविर और पशु चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर स्थल पर आए 65 किसानों को कृषि उपकरण के रूप में हँसुआ, खुरपी, कुदाल और अन्य उपकरण बाँटे गए। दर्जनों लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य जाँच कर दवाएं दी गई। तीन दर्जन से अधिक पशुओं का भी उपचार किया गया और आवश्यक दवा भी दी गई।

 

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों और कलाकारों ने बिहार सरकार की शराबबन्दी के समर्थन में नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ थीम पर और स्थानीय मिथिला कला आधारित गोदना डांस, झिझिया और जट-जटिन गीतों पर प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसएसबी के 18वीं वाहिनी मुख्यालय राजनगर से आए समादेष्टा अरविंद वर्मा, चिकित्सा कमान्डेण्ट एस. सी. सुखदेव, सैकेण्ड इन कमान्डेण्ट डॉ. ब्रजेश कुमार, सहायक कमान्डेण्ट सरेश कला, लगडी बीओपी के कम्पनी कमांडर कुलदीप तिवारी, महिला विकास मंच की जिला अध्यक्षा दीपशिखा सिंह, राधा अग्रवाल समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button