छपरा के शुभमोये डे ने जे ई ई मुख्य में 99.82 परसेंटाइल प्राप्त लहराया सफलता का परचम

♦छपरा के शुभमोये डे ने जे ई ई मुख्य में 99.82 परसेंटाइल प्राप्त लहराया सफलता का परचम

जे टी न्यूज, छपरा: सारण के छात्र शुभोमोय डे ने जेईई मेन – 2 में 99.82 परसेंटाइल पाया है। भौतिकी में उसने 100 परसेंटाइल, गणित में 99.59 परसेंटाइल तथा रसायन शास्त्र में 99.51 परसेंटाइल पाया है। शुभोमोय कक्षा 9 से ही शारदा क्लासेज का छात्र रहे हैं और कोरोना काल में भी वीडियो के माध्यम से पढाई करते रहे हैं । शुभोमोय ने बताया की बचपन में बड़े भाई को देर रात तक जग कर मेहनत करते देखना उसके लिए प्रेरणा दायक रहा है और बड़े भाई के नक़्शे कदम पे चलने का मन उसी समय से बना लिया था। दोनों भाई दर्शन नगर के देबाशीष डे और मौसमी डे के पुत्र हैं।

विदित हो कि शारदा क्लासेस छपरा के संचालक दो भाई सिद्धार्थ कुमार और वसुमित्र सिंह भी आईआईटी की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं और उन लोगों ने बड़े शहरों की बड़ी नौकरियां छोड़कर छपरा शहर में शारदा क्लासेस को स्थापित किया। वसुमित्र सिंह ने बताया कि शुभोमोय का अच्छा करना अपने लक्ष्य की ओर पूर्ण समर्पण का परिणाम है।


उन्होंने मई महीने में होने वाले एडवांस की परीक्षा में और बेहतर करने का भरोसा भी जताया। वसुमित्र सिंह ने कहा कि हम लोगों ने छोटे शहर के अल्प साधन युक्त छात्रों और अभिभावकों के बड़े सपनों को पूरा करने के लक्ष्य को लेकर छपरा में काम करने का निर्णय लिया था। यह परिणाम फिर से साबित करता है कि आई आई टी की परीक्षा में सफलता के लिए दिल्ली और कोटा जाना जरूरी नहीं है। प्रतिभावान बच्चे इस शहर में रह कर भी देश के सर्वोच्च संस्थानों में हर साल प्रवेश पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button