महंगाई , बेरोजगारी और बुलडोजर राज के खिलाफ बेतिया में वामदलों का विशाल प्रदर्शन-प्रभुराज नारायण राव

महंगाई , बेरोजगारी और बुलडोजर राज के खिलाफ बेतिया में वामदलों का विशाल प्रदर्शन-प्रभुराज नारायण रा

 


जे टी न्यूज़

बेतिया : आज वामदलों का विशाल प्रदर्शन बेतिया में राज देवड़ी चंद्रशेखर आजाद के प्रतिमा स्थल से निकल कर जिला मुख्यालय पर पहुंचा। यह प्रदर्शन गगनचुंबी महंगाई , देश में बढ़ रहे बेरोजगारों की लंबी कतार , पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही भारी बढ़ोतरी , गरीबों के राशन कार्ड की समाप्ति तथा बुलडोजर राज की खात्मे के लिए किया गया । यह प्रदशन वामदलों का राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों के तहत किया गया । प्रदर्शन के बाद समाहरणालय पर हुई सभा की अध्यक्षता करते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मंडल के सदस्य का. प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि देश भारी संकट से गुजर रहा है । देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और देश में लगातार गरीब तथा मध्यम वर्गीय लोगों की सवालों को नजरअंदाज किया जा रहा है ।

 

इतना ही नहीं जनता के आक्रोश की सामना नहीं कर पाने की स्थिति में मोदी सरकार आज हिंदू मुसलमान , मंदिर मस्जिद के नफरत की राजनीति कर रही है । देश के अंदर सांप्रदायिकता का नंगा नाच किया जा रहा है । ऐसी स्थिति में देश के संविधान , देश का लोकतंत्र और देश की स्मिता की रक्षा के लिए लाल झंडा और आम जनता को आगे आना होगा । भाकपा माले के केंद्रीय कमिटी के सदस्य तथा सिकटा विधायक का. बिरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इसी रोशनी में वामदलों द्वारा पूरे देश में 25 मई से 31 मई तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । मोदी सरकार नफरतों की राजनीति कर रही है ।गरीबों को उजारा जा रहा है । हमलोग इसके विरुद्ध एकजुट लड़ाई लड़ेंगे ।

 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री का. ओमप्रकाश क्रान्ति ने बताया के वामदलों के निर्णय के आलोक में आगामी 5 जून को पटने के बापू सभागार में देश के किसानों , मजदूरों , नौजवानों , छात्रों , महिलाओं तथा बुद्धिजीवियों का भारी समागम होने जा रहा है । इस समागम में अनेक वामदलों के राष्ट्रीय नेता भाग लेंगे । पश्चिम चंपारण से 500 कार्यकर्ताओं का जत्था समागम में भाग लेने के लिए 4 जून को ही पटना रवाना होगा । इस प्रदर्शन का माकपा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव , प्रभुनाथ गुप्ता , रामा यादव , हरेंद्र प्रसाद , शंकर कुमार राव , विनोद कुमार नरूला , बेतिया लोकल सचिव सुशील श्रीवास्तव ,सुनील यादव , शंकर दयाल गुप्ता , उमेश यादव आदि लोगों ने भाग लिया । भाकपा माले के सुनील यादव , रिखी साह, रवींद्र रबि , जवाहर प्रसाद , सुरेंद्र चौधरी भाकपा के अहमद अली , जयंत द्विवेदी , कृष्णनंदन सिंह , जवाहर प्रसाद , अंजारूल, शर्मा आदि ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया ।

Related Articles

Back to top button