सेंट पॉल मॉडर्न स्कूल में देशरत्न डॉ०राजेंद्र प्रसाद व खुदीराम बोस का जन्म दिवस मनाया गया 

सेंट पॉल मॉडर्न स्कूल में देशरत्न डॉ०राजेंद्र प्रसाद व खुदीराम बोस का जन्म दिवस मनाया गया

जे टी न्यूज, बखरी; बेगुसराय रविवार को सेंट पॉल मॉडर्न स्कूल, बखरी में देशरत्न डॉ० राजेंद्र प्रसाद एवं खुदीराम बोस के जन्म दिवस को बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बखरी अनुमंडल पदाधिकारी श्री सन्नी कुमार सौरभ, अधिवक्ता श्री मनोहर केसरी, स्कूल-निदेशक दानेश्वर यादव एवं प्राचार्य श्री अभिजीत चक्रवर्ती ने संयुक्त रूप से दोनों महापुरुषों के तेल चित्रों पर माल्यार्पण कर किया। मौके पर छात्र-छात्राओं एवं उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए बखरी अनुमंडल पदाधिकारी श्री सन्नी कुमार सौरभ ने दोनों महापुरुषों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें भी इनके जीवन से सीख लेने की जरूरत है। साथ ही उपस्थित छात्र-छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि आप भी जीवन में ऐसा कुछ करें कि आपके नाम से देश का नाम रौशन हो। स्कूल निदेशक दानेश्वर यादव ने कहा कि विद्यालयों में महान व्यक्तियों के जयंती पर इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों को उनके व्यक्तित्व एवं कृत्तित्व को जानने का मौका मिलता है जिसका लाभ उनके जीवन में अवश्य मिलता है। श्री मनोहर केसरी ने कहा कि स्कूल में इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है।

इस मौके पर विद्यालय में इंटर हाउस क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसको उपस्थित अतिथि एवं अभिभावकों ने काफी सराहा। क्विज प्रतियोगिता में टेरेसा हाउस से महवाश गुल एवं शुभम कुमार को प्रथम, रमन हाउस से अनन्या बजाज एवं प्रकृति राज को द्वितीय एवं राजेंद्र हाउस से मान्यता कुमारी एवं मुस्कान कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ तथा टैगोर हाउस से शिवानी कुमारी एवं शिक्षा कुमारी को सान्तवना पुरस्कार दिया गया।

इस कार्यक्रम में बखरी अनुमंडल की उभरती प्रतिभा अतिशा कुमारी, पुत्री- अनिल महतो को विद्यालय प्रबंधन कमीटि की ओर से शिक्षण शुल्क माफ करने का निर्णय लिया गया जिसकी घोषणा मंच से स्कूल निदेशक दानेश्वर यादव ने की जिसे उपस्थित बखरी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अन्य अतिथियों ने काफी सराहा। अनुमंडल पदाधिकारी ने अन्य विद्यालयों को भी इस तरह के कार्य करने की अपील की। मौके पर राजेश कुमार, सुनील कुमार, गणेश कुमार, अजीत कुमार, आदर्श राज, आदर्श सिंह, अभिषेक तिवारी, सलीम खान, राकेश रोशन, कंचन कुमारी, गीतांजलि राय, बीबिशा, मन्मया, मोहिनी रस्तोगी, आदर्श कुमार एवं सैकड़ों अभिभावक मौजूद थे। पूरा कार्यक्रम स्कूल प्राचार्य अभिजीत चक्रबर्ती के देखरेख में संपन्न हुआ।

Pallawi kumari

Related Articles

Back to top button