कुलपति की पत्नी, साला समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

कुलपति की पत्नी, साला समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

मामला नौकरी के नाम पर 46 लाख रु. मांगने पर प्रसाद खिला कर हत्या करने का

*लगातार डॉ. राजेंद्र प्रसाद सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पुसा के

चल रहे विवादों में*

 

जेटीन्यूज़

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना में डॉ राजेंद्र प्रसाद सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पुसा के कुलपति डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव की पत्नी नीता श्रीवास्तव समेत साला डॉ. नलीन सिन्हा , पिता स्वर्गीय बलदेव प्रसाद सिन्हा मोहल्ला ब्रह्मपुरा रेलवे कॉलोनी के पश्चिम थाना ब्रह्मपुरा जिला मुजफ्फरपुर के खिलाफ कांड संख्या 118 / 22 दिनांक 1 जून 22 धारा आईपीसी 306 406 420 12 0( बी.) दर्ज किया गया है. प्राथमिकी के अनुसार कुलपति के निवास पर कुलपति की पत्नी नीता श्रीवास्तव ने उमेश राय से उनकी बेटी के नियुक्ति के नाम पर कई खंडों में 46 लाख रुपए का रिश्वत दिया था , परंतु नियुक्ति नहीं होने पर जब स्वर्गीय उमेश राय ने पैसे का डिमांड किया तो कुछ रुपया मृतक के पुत्री और मृतक के नाम बैंक के माध्यम से वापस किया. करीब 600000 रु. वापस तो किया परंतु 4000000 रुपए वापस करने का दबाव बनाने पर एक साजिश के तहत बुलाकर प्रसाद खिलाने के नाम पर जहर देकर हत्या कर दिया।

 

जब तक समझने में परिवार को आता तब तक लोगों ने उसकी दाह संस्कार कर डाला. तमाम गोरखधंधे में कुलपति की पत्नी कुलपति के साला नलीन सिन्हा और रेलवे से अवकाश अशोक श्रीवास्तव सेवानिवृत्त सी सीटीआई जिनका मोबाइल संख्या 8863028707 जो माड़ीपुर मुजफ्फरपुर में रहते हैं जिनके माध्यम से डॉ. नलीन सिन्हा से जान पहचान किया था और डॉ सिन्हा के माध्यम से कुलपति के निवास में लेन-देन का मामला कुलपति की पत्नी और साले ने किया था । बच्ची के लिए नौकरी की बात की गई थी उसका नाम मोनिका कुमारी और सोनी कुमारी है जैसा कि प्राथमिकी में दर्ज है. जानकार सूत्र बताते हैं कि इनसब गोरखधंधा में डिप्टी रजिस्टार महेश हुंडा ,रमेश कुमार पाठक दोनों डिप्टी रजिस्टार और नियुक्ति के प्रभारी हैं।

 

इस घटना की जांच में कहीं ना कहीं स्थापना रजिस्टार एवं विज्ञापन और नियुक्ति से संबंधित विश्वविद्यालय प्रशासन 600करोड़ रुपए की अवैध वसूली नियुक्ति के नाम पर किए जाने की भी जोरो की चर्चा है.वहीँ सूत्रों की माने तो कुलपति के रीजन में जितने भी नियुक्तियां हुई है कहीं ना कहीं बड़े पैमाने पर भ्रस्टाचार हुआ है ।नौकरी के नाम पर काफी वसूली हुई है। वहीँ छात्रों के बीच भी कुलपति को लेकर काफी रोष है। छात्रों ने तो इन्हें आजतक का सबसे भ्रष्ट कुलपति कहा है जो हर मामले में भ्रस्टाचार में संलिप्त है। अगर सही से जांच हो तो कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button