श्रवण हत्याकांड का खुलासा अगुआ बनकर करायी थी शादी प्रेमी ने कर दी हत्या

श्रवण हत्याकांड का खुलासा अगुआ बनकर करायी थी शादी प्रेमी ने कर दी हत्या

 


जे टी न्यूज
मधुबनी : श्रवण कपड़ी को अगुआ बनकर रिश्ता जोड़ना काफी महंगा पड़ा। लड़की के प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी। श्रवण हत्याकांड का खूलासा करते हुए जयनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विप्लव कुमार ने गुरुवार को थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी दी।

एसडीपीओ विप्लव कुमार ने बताया कि मृतक ब्रह्ममण टोला निवासी व्यवसायी श्रवण कपड़ी ने थाना क्षेत्र के गोबराही गांव निवासी दीपक साह की पुत्री राखी कुमारी के शादी की बात कमला रोड निवासी बसंत चोधरी के पुत्र सूरज चोधरी के साथ रिश्ता जोड़ने का काम किया था। तथा 2 मई को दोनों की शादी बड़े धूमधाम से किया गया। परंतू राखी कुमारी का देवधा थाना क्षेत्र के उसराही गांव निवासी मो. शहजाद के साथ काफी दिनों से प्रेस प्रसंग चल रहा था। मृतक श्रवण कपड़ी ने राखी कुमारी की शादी कराने में अगुआ की भुमिका निभाने का काम किया। जो मो. शहजाद को बर्दाश्त नहीं हुआ। तथा 4 मई को आरोपी ने मृतक श्रवण कपड़ी को अपने विश्वास में लेकर आगे तक जाने के लिए उनकी बाईक पर बैठ गया। कुछ देर बाद शहीद चोक यू टाईप सड़क पर आरोपी ने श्रवण कपड़ी को गोली मार कर अपनी पिस्तौल को घटनास्थल के समीप एक पोखरा में फेंक कर अपने घर चला गया।

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी गिरफ्तारी के डर से मुंबई भाग गया। आरोपी ने राखी कुमारी से मिलने के लिए मुंबई से नेपाल आया था। तथा राखी से मिलने के क्रम में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक मधुबनी के द्वारा एक एसआईटी टीम का गठन किया था। एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम में जयनगर थानाध्यक्ष,सर्किट इंस्पेक्टर,लदनियां थानाध्यक्ष के सहयोग से वैज्ञानिक अनुसंधान एवं श्रोतों के साक्ष्य से यह बात सामने आई कि श्रवण कपड़ी हत्या रिश्ता जोड़ने के कारण हुआ है। एसडीपीओ ने बताया कि राखी कुमारी को मो. शहजाद दिलों जान से चाहता था। आरोपी बाजार स्थित राजू सरदार के कपड़े की दुकान में काम करता था। जबकि राखी कुमारी भी कुछ दूर स्थित अपने पिता के कपड़े की दुकान पर रहती थी। इसी क्रम में राखी का मो. शहजाद के साथ जान पहचान हुई। राखी कुमारी का रिश्ता तय होने पर दोनों एक साथ भागने के लिए शहजाद ने राखी पर दबाव बनाया था। परंतू राखी इसके लिए तैयार नहीं हुई। जबकि राखी कुमारी के मंगनी वाले दिन अंबे होटल में मो. शहजाद हथियार के साथ पहुंच गया था। लेकिन श्रवण कपड़ी समेत अन्य को देखने के बाद आरोपी वहां से चला गया। तथा राखी कुमारी की शादी 2 मई को सूरज चोधरी के साथ हो गयी।

 

शादी होने के बाद आरोपी ने शादी में मुख्य भूमिका निभाने वाले श्रवण कपड़ी को अपना दुश्मन मानने लगा। पुलिस ने आरोपी से पुछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया। जयनगर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में थानाध्यक्ष संजय कुमार,लदनियां थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह,एसआई विपिन कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button