बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के द्वारा भ्र्ष्ट प्रभारी अधीक्षक को हटाओ,डीएमसीएच बचाओ आंदोलन जारी

बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के द्वारा भ्र्ष्ट प्रभारी अधीक्षक को हटाओ,डीएमसीएच बचाओ आंदोलन जारी

दरभंगा।जेटी न्यूज।

दरभंगा।जेटी न्यूज।

जारी आंदोलन “भ्रष्ट प्रभारी अधीक्षक डा०हरिशंकर मिश्र को हटाओ, डीएमसीएच बचाओ” के तीसरे चरण के अड़तीसवें दिन भी बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ,विशेष शाखा डीएमसीएच, लहेरियासराय, का डीएमसीएच अधीक्षक के खिलाफ कर्मचारियों ने जारी रखा है। कर्मचारियों ने विभिन्न प्रकार के आरोपों वाले तख्ती लिये हुए एवं विभिन्न प्रकार के काले कारनामों से संबंधित, नारेबाजी करते हुए मेडिसिन विभाग के परिसर से चलकर प्राचार्य कार्यालय के मुख्य गेट से घुमकर शिशु विभाग होते हुए इमरजेंसी चौराहे से घुमकर प्राचार्य कार्यालय के मुख्य गेट पर पहुंचकर आधे घंटे तक जम कर नारेबाजी की और वहीं पर संक्षिप्त सभा की। सभा को उपस्थित कर्मचारियों के बीच बिहार कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष श्री अनिल कुमार सिन्हा ने अपनी भाषण में कहा कि हमारे संघ से अधीक्षक का वेतन भत्ते के लिए नहीं, बकाए वेतन के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचार, दमनात्मक करवाई के साथ साथ मरीजों के लिए सरकार द्वारा दी गई सुविधा के नहीं मिलने के विरुद्ध भी है । हमारी बातें हर रोज शासन प्रशासन तक पहुंच रही है।भारत सरकार एमसीआई को जांच हेतु प्रतिनियुक्ति कर चुकी है।

 

बिहार सरकार भी टीम गठित कर दी है, हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारी बातें सरकार तक पहुंच चुकी है । सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता है,देर भले ही होगा पर अंधेरा नहीं। श्री सिन्हा ने सरकार से मांग की मरीजों को पैथोलॉजिकल, रेडियोलॉजिकल सुविधायें 24घंटे मिलें। आउटडोर , इमरजेंसी, ग्यानीक में पैथोलॉजिकल एवं अल्ट्रासाण्ड की सुविधाएं 24 घंटे उपलब्ध करायी जाए। पैथोलॉजिकल एवं अल्ट्रासाण्ड की 24 घंटे सुविधा नहीं रहने के कारण दलालों के द्वारा मरीजों के परिजनों को लूटा जा रहा है।अस्पताल में भर्ती मध्य वर्गीय,गरीब गुरबा मरीजों को इस पर मोटी रकम खर्च हो रहीं हैं और अस्पताल अधीक्षक के संरक्षण में दलालों की चांदी कट रही हैं । इमरजेंसी से अन्य विभागों में मरीजों को शिफ्ट करने के लिए ट्रालीमेन द्वारा रुपयों की उगाही हो रही हैं।इस प्रभारी अधीक्षक डा०हरिशंकर मिश्र जो अयोग्य है, भ्रष्टाचारी है, जो अपने को गुण्डा कहते हैं वास्तव में उसको धरातल पर उतार दिये हैं। पूरा अस्पताल परिसर में उनके छत्रछाया में लूट खसोट अपने चरमसीमा पर पहुंच गया है। अकारण कर्मचारियों एवं नर्सेज पर दमानात्मक कारवाई स्वयं कर रहे हैं।अब अमार्यादित भाषा का प्रयोग करनेवाले की विदाई सुनिश्चित है।जब से यह टुयुटर से सह प्राध्यापक बने तब से मरीजों से संबंधित जांच एवं मेडिकल छात्रों का शिक्षण प्रशिक्षण का कार्य एक दिन भी नहीं किरेन है। केवल तीन दिन पर आकर अपनी उपस्थिति बनाकर चलते बने है।

 

जब से प्रभारी अधीक्षक बन कर आते हैं केवल हेराफेरी कर अकुट धनोपार्जन किते है। इनके समय में जो भी मेडिकल उपकरण और मरीजों के लिए खरीददारी हुईं हैं वह घटिया और अनुपयोगी सामानों की खरीद हुई है।हम सरकार से मांग करते हैं कि इनके समय में हुई खरीदारी सामानों की गुणवत्ता की जांच करायी जाए ‌। जब तक इस दमनकारी, अयोग्य अधीक्षक को हटा कर समुचित कार्रवाई नहीं हो जाता है तब तक हमारा आन्दोलन अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। आज की सभा की अध्यक्ष्ता श्री विजय कुमार ने की। सभा को संबोधित श्री लक्ष्मण झा, श्री उदय शंकर सिंह श्री गणेश महतो आदि ने की।

Related Articles

Back to top button