दिघरुआ पैक्स में करोंड़ों का गवन मामला उठा आम सभा मे

दिघरुआ पैक्स में करोंड़ों का गवन मामला उठा आम सभा मे
जे टी न्यूज़

 

ताजपुर, समस्तीपुर – प्रखण्ड क्षेत्र के माधोपुर दिघरुआ प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लिमिटेड द्वारा आमसभा का आयोजन रविवार को माधोपुर दिघरुआ सोमवार हाट पर किया गया। अद्यक्षता पैक्स अध्यक्ष मो०तौफिक आलम ने की। विशेष अतिथि के रूप में स्थानीय मुखिया बृजनन्दन राम सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। सभा को सम्बोधित करते हुए वर्तमान पैक्स अध्यक्ष मो० तौफिक ने पैक्स में करोड़ों का गवन का मामला उठाया। पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि माधोपुर दिघरुआ पैक्स में वर्षों से की गई जमा राशि एवं किये गए फिक्स डिपॉजिट की राशि लोगो को न मिलने के कारण लोग काफी आक्रोशित हैं। क्यों कि 01/04/2004 से 31/03/2020 तक जो अंकेक्षण बाधित है, उसको पूर्ण हुए लगभग छः माह बीत गए।

 

अंकेक्षण प्रतिवेदन के आधार पर पूर्व प्रबंधक श्री प्रमोद कुमार सुमन पर कई करोड़ रुपया गबन का साक्ष्य उजागर हुआ है। गवन उजागर होने के बाद वर्तमान पैक्स अध्यक्ष द्वारा विभाग को पत्र के माध्यम से कईबार अवगत कराया गया। मगर विभागीय लापरवाही के कारण अभी तक किसी तरह का कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। अगर विभाग अंकेक्षण के आधार पर करवाई कर प्रबंधक से पैसे की वसूली कर लेती तो जमाकर्ता को भुगतान किया जा सकता। पैसे के इन्तेजार में कई जमाकर्ताओं की बेटी की शादी रुकी हुई है। कई जमाकर्ता बूढ़े हो चुके हैं और वे इस पैक्स में बुढ़ापे की सहारा के लिए जामा किये थे, जो पैसे के इन्तेजार में तड़प रहे हैं।

समस्या को सुन सभा मे महजूद लोगों ने विभाग पर आक्रोश जताते हुए जिला अधिकारी महोदय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। साथ हीं उपस्थित लोगों ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा संचालित किए जाने वाले पेक्स पर से लोगों का विश्वास खत्म होने जा रहा है। बिहार सरकार की बदनामी हो रही है। मौके पर मुकेश चौधरी, लड्डू लाल राय, हरदेव राय,मो तारे, संतोष दास, अनिल कुमार, जितेंद्र राम, संजीत राम, विकास राम, फूलों देवी, शांति देवी, मंजू देवी, धर्म शिला देवी, आदि ग्रामीण मौजूद थे. ।

Related Articles

Back to top button