दुस्साहस: सिमरिया गंगा स्नान को जा रहे दंपति पर बदमाशों ने की फायरिंग, पति की मौत, पत्नी घायलावस्था में इलाजरत

समस्तीपुर:

जिला में इन दिनों अपराध चरम पर है। आए दिन हत्या, लूट, गोलीबारी आदि की घटनाओं को अंजाम देकर अपराधी फरार होने में कामयाब हो रहे हैं। पुलिस महकमे पर कई तरह के सवालिया निशान उठ रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन के कानों में जूं भी नही रेंग रही है। वहीं अगर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से लेकर घटनास्थल के स्थानीय थानों तक दूर संचार माध्यम से बात करने की कोशिश की जाय तो पुरानी कहावत चरितार्थ हो जाएगी कि *गदहे के सर पर सींग*। आपको बता दें कि पिछले आठ महीनों में अनगिनत आपराधिक घटनाओं को अपराधी अंजाम दे चुके हैं। लेकिन नतीजा निकला *सिफर का सिफर*। पुलिस प्रशासन पर आम जनता कई तरह के सवालिया निशान उठा रही है। फिर भी प्रशासन किसी भी अपराध को रोकने में कामयाब नहीं हो पाई है। रोकेंगे क्या बल्कि अपराध *दिन दूना रात चौगुना* बढ़ती जा रही है।

अपराधियों के मनोबल का ताजा मामला विभूतिपुर थाना क्षेत्र का है। जहां बेगूसराय के सिमरिया घाट गंगा स्नान करने जा रहे दंपति को निशाना बनाते हुए बदमाशों ने गोली मार दी।

स्थानीय लोगों द्वारा पत्रकारों को विस्तृत जानकारी दी गई कि चकबिदुलिया ठाकुर टोल से मंसूरचक जाने वाली सड़क में स्व. बोलो मिश्र के घर के निकट बाइक सवार दो अपराधियों ने पत्नी के साथ बाइक से गंगा स्नान करने जा रहे एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। इसके बाद बाइक सवार अपराधी कमराइन गांव होते हुए बेगूसराय जिले के मंसूरचक की ओर भाग निकले। जख्मी युवक की पत्नी द्वारा शोर मचाए जाने पर जुटे स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में युवक को बेगूसराय के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। लोगों द्वारा जख्मी को सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान विभूतिपुर थाना के समर्था निवासी दिलीप राय के रूप में की गई है। वहीं उनकी पत्नी इस घटना के बाद से बेहोश है। घटना सोमवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे की बतायी गयी है।

ज्ञात हो कि दिलीप राय अपनी पत्नी के साथ बाइक से गंगा स्नान करने जा रहे थे। इसी दौरान पुरुषोतमपुर गांव के पास पहले से घात लगाए बदमाशों ने पीछे से गोली चला दी। जिस घटना में दिलीप राय जख्मी हो गए। जिनको इलाज के लिए बेगूसराय ले जाया गया। लेकिन वहां इलाज के क्रम में दिलीप राय ने दम तोड़ दिया।

 

दिलीप राय विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर दक्षिणी पंचायत अंतर्गत समर्था वार्ड संख्या-10 के रहने वाले थे। बताया जाता है कि दिलीप राय के चार पुत्रियां और एक पुत्र है। इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताते चलें कि समस्तीपुर जिले में इन दिनों अपराध चरम सीमा पर है। जिस पर अंकुश लगा पाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रही है। बिहार सरकार को चाहिए कि इन मामलों में कोई ठोस कदम उठाए नहीं तो समस्तीपुर जिला को अपराधी अपना गढ़ बनाकर आस पड़ोस के जिलों में भी अपना पैर फैला सकते हैं।

संपादिकृत ठाकुर वरुण कुमार

Related Articles

Back to top button