ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन ने रेलवे स्टेशन पर रेलमंत्री का फूंका पुतला

रेलवे को निजी हाथों में बेचने के खिलाफ में हुआ प्रर्दशन

इस दौरान आंदोलनकारियों एवं रेल प्रशासन के बीच हुई तीखी नोकझोंक

जेटी न्यूज ( जिला कार्यालय )

बेगूसराय :- सरकार धीरे धीरे देश के सभी प्रतिष्ठानों को बेचने का काम कर रही है, इसी बीच 109 रेल निजी हाथों में बेचना देश के गरीब के साथ भद्दा मजाक करने काम वर्तमान सरकार ने किया जिसके विरोध में ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के वैनर तलें पूरे देशभर में आंदोलन शुरू कर दिया है।

इसी दौरान बेगूसराय रेलवे स्टेशन के समीप रेल मंत्री का पुतला दहन कार्यक्रम के बाद सभा को संबोधित करते हुए नौजवान नेता अभिनव कुमार अकेला एवं एआईवाईएफ के जिला संयोजक अमीन हमजा ने संयुक्त रूप से कहा। उन्होंने आंदोलन के दौरान रेल प्रशासन के साथ आंदोलनकारियों की नोकझोंक पर आक्रोश व्यक्त करतें हुए रेल प्रशासन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया।

आंदोलन के बीच में रेल प्रशासन के द्वारा हस्तक्षेप करना आम लोगों के जनतांत्रिक अधिकारों पर हमला बताया है। साथ ही उन्होंने आक्रोश प्रकट करतें हुए कहा कि सिर्फ सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों को ही नहीं बेचा जा रहा है बल्कि लोकतांत्रिक अधिकारों को भी तानाशाह सरकार के द्धारा छीना जा रहा है। यही वजह है की सरकार और सरकार से जुड़े हुए लोग प्रतिरोध बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।

संयुक्त सचिव शंभू दवा एवं अमोद कुमार ने कहा कि रेल को निजी हाथों में बेचना देश के लिए दुर्भाग्य की बात है, एक तरफ देश के सैनिक देश को एकता अखंडता को बचाने के लिए शहीद हो रहे हैं दूसरी तरफ सरकार के द्वारा चाइना को जवाब देने के बजाए देश को बेचा जा रहा है जो पूरे देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

  1. एआईएसएफ के जिला मंत्री किशोर कुमार एवं ताइक्वांडो के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कैसर रेहान ने संयुक्त रूप से कहा कि रेल प्रशासन द्वारा आंदोलनकारियों के साथ नोकझोंक कर आंदोलनकारियों के लोकतांत्रिक अधिकार को कुचलने कोशिश किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विदित हो कि सरकार के द्वारा 109 रेल को निजी हाथों में बेचने के फैसले के बाद ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन बेगूसराय के अंदर विरोध शुरू कर दिया। इसी दौरान अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत रेल मंत्री का पुतला दहन किया।

इससे पहले नौजवानों का क्रांतिकारी जत्था शिवगत एवं राजकुमार के नेतृत्व में हाथ में झंडा बैनर एवं रेल मंत्री का पुतला लिए जुलूस की शक्ल में पटेल चौक स्थित अपने जिला कार्यालय से निकलकर मार्केट का भ्रमण करतें हुए बेगूसराय रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचा जहां सभा में तब्दील हो गया, सभा की अध्यक्षता एआईवाईएफ के जिला संयोजक अमीन हमजा कर रहे थे।स्टेशन परिसर के समीप पहुंचते ही वहां पहले से मौजूद रेल पुलिस आंदोलनकारियों से बकझक करने लगे और उन्हें स्टेशन परिसर से बाहर निकलने को कहने लगे, लेकिन आंदोलनकारी डटे रहें और स्टेशन परिसर के पास रेलवे पुलिस से नोकझोंक के बाद रेल मंत्री का पुतला दहन कर दिया। आंदोलनकारी उसके बाद रेल को निजी हाथों में बेचना बंद करो, रेलवे का निजीकरण नहीं सहेंगे, सहित बेगूसराय रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर रेल प्रशासन मुर्दाबाद, रेल प्रशासन डरती है,

पुलिस को आगे करती है, आंदोलन करने के लोकतांत्रिक अधिकार पर हमला नहीं सहेंगे, रेलवे पुलिस तेरी गुंडागर्दी नहीं सहेंगे इत्यादि गगनभेदी नारे लगाते हुए स्टेशन परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान मौके पर एआईवाईएफ के चिलमिल शाखा मंत्री गौहर इमाम, रामाश्रय, पप्पू, जय राम,मो०आकिब,सरताज, अब्दुल रहमान, मुजाहिद,हेप्पी,सादमान,विजय सिंह अर्थ सहित दर्जनों नौजवान उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button