एसपी डॉ कुमार आशीष के नेतृत्व मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ पुलिस व्यवसायी संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

एसपी डॉ कुमार आशीष के नेतृत्व मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ पुलिस व्यवसायी संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन
जेटी न्यूज

 

डी एन कुशवाहा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा शहर के एक होटल में रविवार को जिला स्तरीय पुलिस व्यवसायी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक पूर्वी चंपारण डॉ कुमार आशीष के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम यानी कई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष शामिल थे। इस बैठक में जिले भर के व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने की। उन्होंने अपने संबोधन में आए हुए सभी सहभागियों का अभिवादन किया। वहीं कार्यक्रम प्रभारी डॉ विवेक गौरव ने विषय प्रवेश कराते हुए बताया कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी व्यवसायिक संगठनों एवं पुलिस पदाधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करना है।

मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा उपलब्ध कराया गया यह एक ऐसा मंच है जहां दोनों पक्ष अपनी बातों को आसानी से साझा कर सकें और जिले में एक सुखद माहौल बनाया जा सके। इसके उपरांत चैंबर की ओर से विभिन्न मांगो एवं सुझावों को महासचिव हेमंत कुमार ने रखा। जिसमें मुख्य रूप से विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में पुलिस गश्ती बढ़ाने,आने वाले पर्व त्योहार के मद्देनजर रोको- टोको अभियान चलाने, ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से लगाम लगाने,सीसीटीवी कैमरा की स्थिति को दुरुस्त करने, शहर के विभिन्न प्रवेश और निकास मार्गों पर अस्थाई पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने,चांदमारी चौक के आसपास पुलिस चेक पोस्ट लगाने, किशोरों में बढ़ रहे नशाखोरी के प्रवृत्ति को रोकने आदि विभिन्न मांग एवं सुझाव शामिल रहें। आगे उपस्थित सभी व्यवसायिक संगठनों ने अपने- अपने क्षेत्र की मांगों को उपस्थित अनुमंडल पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा। जिनका सभी संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीओं ने जवाब दिया। संबोधन रखने वालों में मुख्य रूप से सिकरहना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अरेराज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी श्रीमती विनीता सिन्हा तथा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण गुप्ता शामिल थे। मोतिहारी चैंबर की ओर से हाल हीं में एक दुकान में आग लगने के दौरान पैंथर मोबाइल के एक सिपाही के द्वारा अदम्य साहस दिखाने के लिए सम्मानित किया गया। जिसकी पुलिस अधीक्षक महोदय ने भी सराहना की एवं उक्त सिपाही के लिए 1000 रूपए इनाम की भी घोषणा की। अंत में पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष ने बैठक को संबोधित करते हुए विषयवार जवाब दिया और व्यवसायियों से सहयोग कि मांग की। उन्होंने कहा हमलोगों को मिलकर स्वच्छ वातावरण का निर्माण करना है। जिसमें आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक ने इस आयोजन की भरि-भूरि प्रशंसा की एवं आगे भी ऐसा आयोजन करने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने बताया कि गश्ती के लिए बनाई गई ‘हाॅक मोबाइल’, को हमलोग चला रहे हैं। एसपी श्री कुमार ने कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यदि बाइक चलाते हैं तो इसमें उनके अभिभावक की भी गलती है। हमारा फर्ज है कि हम अपने बड़े हो रहे बच्चे और बच्चियों पर विशेष ध्यान दें। साथ हीं उन्होंने हाल में बढ़ रहे बच्चा चोरी के अफवाह पर ध्यान न देते हुए ऐसी किसी भी संदिग्ध स्थिति में निकटतम थाना को सूचित करने का निवेदन किया। साथ ही आश्वासन दिया कि शहर के प्रवेश एवं निकास स्थलों पर अस्थाई पुलिस पोस्ट बनाया जाएगा। बड़े प्रतिष्ठानों पर गस्ती रजिस्टर की व्यवस्था की जाएगी, जहां पुलिस जाकर उक्त रजिस्टर पर दस्तखत करेगी। अंत में धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष अंगद सिंह एवं मंच संचालन डॉ विवेक गौरव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामगढ़वा चैंबर कॉमर्स,सुगौली चैंबर ऑफ कॉमर्स,अरेराज चैंबर ऑफ कॉमर्स, केसरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, ढाका चैंबर ऑफ कॉमर्स,घोड़ासहन चैंबर ऑफ कॉमर्स,छौङादानो चैंबर ऑफ कॉमर्स, बलुआ व्यवसाई संघ,हेनरी बाजार व्यवसाई संघ,जानपुल व्यवसायी संघ,स्वर्णकार संघ, पेट्रोलियम एसोसिएशन,होटल एसोसिएशन,प्लाइवुड एवं हार्डवेयर व्यवसायी संघ आदि की महत्वपूर्ण सहभागिता रही।

Related Articles

Back to top button