नगर निकाय चुनाव जल्द कराने के सवाल को लेकर हुई धरना प्रदर्शन सभा

नगर निकाय चुनाव जल्द कराने के सवाल को लेकर हुई धरना प्रदर्शन सभा

देश लोकतंत्र संविधान चुनाव आरक्षण समाप्त करने की साजिश -किरण देव

पूर्व आरक्षण नामांकन चुनाव चिन्ह के आधार पर जनहित में जल्द हो चुनाव

धरना स्थल का हो जीर्णोद्धार एवं शेड का निर्माण वाली तितली सीमा
जे टी न्यूज़/गीता कुमार

खगड़िया: सामाजिक संगठन देश बचाओ अभियान के बैनर तले जिलाधिकारी के सामने धरना प्रदर्शन किया गया धरना प्रदर्शन सभा की अध्यक्षता अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने किया।
धरना प्रदर्शन सभा नगर निकाय चुनाव को हाई कोर्ट द्वारा केंद्र सरकार के इशारे पर रोक लगाने के विरुद्ध किया गया।
धरना प्रदर्शन सभा को संबोधित करते हुए अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर हाईकोर्ट का इस्तेमाल करते हुए आरक्षण संविधान लोकतंत्र विरोधी मानसिकता के तहत साजिश पूर्ण तरीके से चुनाव पर रोक लगाई गई है जो घोर निंदनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री यादव ने महामहिम राष्ट्रपति चीफ जस्टिस महामहिम राज्यपाल मानवाधिकार आयोग से मांग किया कि जनहित के मद्देनजर लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने के लिए जल्द चुनाव कराई जाए तथा सुप्रीम कोर्ट सहानुभूति पूर्वक त्वरित संज्ञान ले। उन्होंने कॉलेजियम सिस्टम पर प्रहार करते हुए सभी प्रकार के आरक्षण को जल्द चुनाव के मद्देनजर लागू करने , सरकारी एवं निजी क्षेत्र में आरक्षण देने , पूर्व नामांकन एवं पूर्व प्रतीक चिन्ह के आधार पर चुनाव कराने, प्रत्याशियों को मानसिक शारीरिक आर्थिक क्षति पूर्ति एवं मुआवजा देने की मांग किया अन्यथा हाई कोर्ट में प्रत्याशी गण जनहित याचिका दायर करने का निर्णय लिया ।


उक्त सवालों को लेकर 15 अक्टूबर को पटना में राज्यव्यापी बैठक करने का निर्णय लिया गया है जिसमें खगड़िया से दर्जनों सामाजिक कार्यकर्ता बुद्धिजीवी एवं प्रत्याशी भाग लेंगे।
धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि विगत एनडीए की सरकार ने आरक्षण के पुराने पद्धति के अनुसार विगत 3 सत्र के नगर एवं पंचायत का चुनाव सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर हुआ, किंतु आज महागठबंधन की सरकार में आरक्षण चुनाव संविधान लोकतंत्र को समाप्त करने की साजिश के तहत चुनाव पर रोक लगाई गई है जिस का पुरजोर विरोध करते हैं।
सुनील कुमार सीमा देवी तितली भारती लाली किन्नर विजय यादव ललन पंडित दिनेश राम शंभू राम उमेश ठाकुर आदि ने धरना स्थल चबूतरा का जीर्णोद्धार करने, टाइल्स लगाने, शेड का निर्माण करने, धरना स्थल के निकट शुद्ध पेयजल शौचालय का निर्माण करने, पार्क का सौंदर्यीकरण साफ सफाई करने की मांग किया।


समाजसेवी किरण देव यादव ने बछौता बहियार में नीलगाय द्वारा फसल क्षति करने पर रेस्क्यू अभियान चलाने का मांग किया। तथा अनशन पर बैठे सत्तन राम रेखा देवी के मांग चौथम के सीओ भरत भूषण सिंह पर कार्रवाई करने की मांग किया।
अंत में 8 सूत्री मांग पत्र जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, राजपाल , चीफ जस्टिस मानवाधिकार के नाम प्रेषित किया गया।
समाजसेवी प्रत्याशियों ने कहा कि यदि मांगें पूरी नहीं होगी तो आंदोलन तेज किया जाएगा ।
धरना प्रदर्शन में योगेश्वर साहनी शंकर पासवान
मेनका कुमारी जयप्रकाश सिंह गायत्री देवी नीलू देवी सावित्री देवी उषा देवी उपेंद्र सदा मोहम्मद जनाब आदि ने सक्रिय भाग लिया।

Related Articles

Back to top button