जनअधिकार पार्टी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में होगी शामिल सुप्रीमो पप्पू  यादव ने की  घोषणा


कहा देश की आवाज बन गयी है भारत जोड़ो यात्रा
जेटी न्यूज़
पटना : जनअधिकार पार्टी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी। पटना में गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के सुप्रीमो पप्पु यादव ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी और इसके एक-एक कार्यकर्ता बिहार में भारत जोड़ो यात्रा के साथ खड़ी है। राहुल गांधी जब बिहार में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर निकलेंगे तो मैं और मेरे साथ मेरी पूरी पार्टी के लोग इस यात्रा में शामिल होंगे।

भारत जोड़ो यात्रा आज देश की आवाज बन गई है। इस देश में लगातार समाजसेवी संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। ऐसे में इन संस्थाओं को जिंदा रखने का एक प्रयास है भारत जोड़ो यात्रा। श्री पप्पू यादव में आर्थिक आधार पर आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया और कहा कि जाति आधारित गणना के मसले पर भी सबको साथ आना चाहिए।

उन्होंने गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कई नेता-अभिनेता और मंत्रियों की शादी दूसरे धर्मों में हुई। क्या वह लव जिहाद नहीं था। जाति धर्म मजहब के नाम पर उन्माद फैलाने वाले नेताओं को टिकट नहीं मिलना चाहिए। लव जिहाद नाम की कोई चीज नहीं है यह राजनीति को हथियार बनाने वाले लोगों के दिमाग की उपज है।

उन्होंने कहा कि बिहार में लगातार आत्महत्याएं हो रही हैं या यूं कहें कि लोगों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। नवादा कांड के बाद पीएम या किसी केंद्रीय मंत्री का संवेदना संदेश नहीं आया। यह बिल्कुल संवेदनहीन है। मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि नवादा मामले में धारा 302 के तहत कार्रवाई का आदेश दें। आरा में पिछले 10 दिनों में 12 हत्याएं हुईं।

लोग नशे में डूबते जा रहे हैं। अपराधी अस्पताल और जेल में बैठकर वसूली कर रहे हैं। इसमें जनप्रतिनिधि की संलिप्तता देखी गई है। मैं मांग करता हूं कि जनप्रतिनिधियों की संपत्ति और उनके हथियारों की जांच कराई जाय। श्री पप्पु यादव ने छात्र संघ चुनाव के बाद पटना विश्वविद्यालय में सभी सुविधाएं बहाल करने की मांग की।

साथ ही घोषणा की कि चुनाव के बाद जनअधिकार पार्टी छात्राओं के लिए मुफ्त बस सेवा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव में राजनीतिक पार्टियां पैसे वाले कैंडिडेट को खड़ा कर देती हैं लेकिन हमने चुनाव में सायंस कॉलेज के एक संघर्षशील, प्रतिभाशाली दलित उम्मीदवार दीपांकर प्रकाश को टिकट दिया है। हम एक शिक्षित चाय बेचने वाली संघर्षशील लड़की के लिए भी लड़ रहा हैं। हमारी ताकत छात्र व युवा हैं और हम छात्रों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे।

Related Articles

Back to top button