समस्तीपुर: खानपुर हत्याकांड: डीएसपी और थानाध्यक्ष ने मिलकर करायी रघुवीर की हत्या : डॉ संजय जायसवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल गुरुवार को समस्तीपुर पहुंचे। जहां उन्होंने खानपुर थाना क्षेत्र के सिरोपट्टी में मृतक भाजपा नेता सह स्वर्ण व्यवसायी रघुवीर स्वर्णकार के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद सर्किट हाउस मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समस्तीपुर सहित पूरे बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी । इसी का नतीजा है कि अपराधियों ने भाजपा नेता रघुवीर स्वर्णकार की नृशंस हत्या कर दी।

उन्होंने रघुवीर स्वर्णकार की हत्या के लिए समस्तीपुर पुलिस को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने तत्कालीन खानपुर थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती पर येन-केन-प्रकारेण कुचक्र रचकर मृतक के कोचिंग संचालक दमाद और उनके परिजनों को बेवजह परेशान किया और डॉक्टरी की पढ़ाई में इंटर्नशिप कर रहे उनके बेटे का नाम केस में डाल दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि रघुवीर स्वर्णकार की हत्या में समस्तीपुर सदर डीएसपी मो. शेहबान हबीब फकरी, खानपुर थाना के थानाध्यक्ष रहे दिल कुमार भारती एवं मोहम्मद दानिश की संलिप्तता है और इसकी जांच होनी चाहिए। 

उन्होंने कहा समस्तीपुर एसपी के द्वारा खानपुर थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती को लाइन हाजिर करने की बात कही गई थी लेकिन दिल कुमार भारती आज भी खानपुर थाना में बैठकर केस को मैनेज करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रघुवीर स्वर्णकार की हत्या का एफआईआर तीन दिनों बाद दर्ज होता है और पीड़ित परिवार को पुलिस प्रशासन के द्वारा दोषियों का नाम केस में नहीं देने का दबाव बनाया गया।

उन्होंने समस्तीपुर पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 8 सितंबर तक इस मामले के दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो समस्तीपुर कलेक्ट्रेट का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा और जरूरत पड़ी तो पूरे बिहार में आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह खुद इस मामले पर बिहार के डीजीपी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस और शराब माफिया के बीच गठजोड़ है तथा इनके विरुद्ध मुंह खोलने वालों की पुलिस की संलिप्तता से हत्या करा दी जाती।

उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कल के प्रेस कॉन्फ्रेंस को भारतीय राजनीति में विरोधी दलों के ग्रेट कॉमेडी सर्कस का उत्कृष्ट उदाहरण है और इसे इस रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 32 वर्ष पहले पटना से लेकर गया तक जो लोग साइकिल चोरी और राहजनी करते थे वह अभी बिहार सरकार में माननीय कबीना मंत्री हैं और यही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नया समाजवाद है।

संपादिकृत ठाकुर वरुण कुमार

Related Articles

Back to top button