जनवरी में शुरू होगा अधूरे स्टेडियम का निर्माण कार्य — विधायक मीणा कामत

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

  मधुबनी।कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार द्वारा निर्मित जेसीकेएल उच्चविद्यालय खाजेडीह के प्रागंण स्थित अधूरे स्टेडियम को शीघ्र पूरा कराने की दिशा में प्रशासनिक स्वीकृति ली जा रही है। जनवरी 2023 में इसे पूर्ण करने के लिए निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा। उक्त बातें विधायक मीना कुमारी ने कहीं। कहा कि इसके लिए उन्होंने विधानसभा से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी बात रखी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कला संसकृति व युवा विभाग के उपनिदेशक युवा कार्य ने उक्त उच्चविद्यालय में स्टेडियम निर्माण के पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति हेतु सक्षम प्राधिकार द्वारा तकनीकी अनुमोदित प्राक्कलन भवन निर्माण विभाग के माध्मम से भेजवाने को लिए डीएम को पत्र लिखा था। इधर मुख्यसचिव ने भी डीएम मधुबनी से इस संबंधित में वीसी की है। विभागीय तत्परता के कारण प्रक्रिया में तेजी आई है।
विदित हो कि निर्माणाधीन इस स्टेडियम का शिलान्यास 2 मार्च 2010 को तत्कालीन विधायक कपिलदेव कामत ने समारोहपूर्वक किया था। शिलान्यास के बाद 29 . 38 लाख की प्राक्कलित राशि से निर्माण की शुरुआत की गई, जिसमें स्टेडियम की चहारदीवारी भी नहीं बन सकी। संवेदक निर्माण छोड़कर चला गया। तीन वर्षों के बाद संबंधित विभाग से 20 . 76 लाख की राशि फिर आवंटित की गई। कार्यकारी एजेंसी स्थानीय क्षेत्र विकास अभियंत्रण संगठन मधुबनी – 1 की देखरेख में संवेदक ने मात्र एक तरफ गैलरी व दो कमरे का निर्माण प्रारंभ किया, जिसे पूरा नहीं किया जा सका था।
स्कूल की पांच एकड़ जमीन स्टेडियम के नाम पर फंसी पड़ी है। अपूर्ण दीवारें भी टूटती चली जा रही है। इस बाबत खेल प्रेमी युवकों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशितों ने कहा कि युवकों की रूचि खेल में बढ़ी है। यहां के युवक स्टेडियम की जरूरत महसूसने लगे हैं। बच्चे खेत व खलिहानों में क्रिकेट समेत अन्य खेल को खेलने के लिए विवश हैं।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button