खादी ग्रामोद्योग से बापू का सपना होगा साकार-सदर एसडीओ

खादी ग्रामोद्योग से बापू का सपना होगा साकार-सदर एसडीओ

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

मधुबनी।सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने कहा कि खादी और मिथिला पेंटिंग मधुबनी की पहचान रही है। बाहर के लोग जब भी मधुबनी पहुंचते हैं तो यहां के खादी वस्त्र खरीदना पसंद करते हैं।अब मिल के कपड़ों ने खादी ग्रामोद्योग जो कभी यहां का प्रमुख लघु उद्योग था को लुप्तप्राय कर दिया है।ऐसे समय में खादी वस्त्र बिक्री केंद्र खोलना पूज्य बापू के सपनों को साकार करने जैसा है। उक्त बातें उन्होंने मधुबनी के सेल टैक्स चौराहे के नजदीक एक नये खादी बिक्री केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर कही।
उन्होंने कहा कि छुट सहित खादी बिक्री केंद्र खुलने से मधुबनी के बुनकरों और कत्तिनों को रोजगार मिलेगा। मधुबनी में पर्यटन का अवसर खुलेगा।खादी प्रेमियों को उचित मूल्य पर मनचाहा कपड़ा मिल सकेगा। सबसे बड़ी बात यह होगी कि मधुबनी को खोया हुआ गौरव प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि वे खुद गमछा और लुंगी खादी का ही उपयोग करते हैं। उन्होंने इस मौके पर बिक्री केंद्र से खादी का तीन तौलिया भी खरीद की।

अरुण चौधरी द्वारा संचालित उक्त बिक्री केंद्र का उद्घाटन फीता काटकर सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने किया।इस मौके पर उन्हें मिथिला की परम्परा के अनुसार पागल और डोपटा से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा पत्रकार लंबोदर झा,प्रो अरुण कुमार यादव,डा गिरीशचंद्र झा,प्रो नरेंद्र नारायण सिंह निराला एवं खादी संघ के अध्यक्ष अगम लाल यादव भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button