जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने से बेहतर तरीका समाज सेवा का क्या हो सकता है-विक्की मंडल

जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने से बेहतर तरीका समाज सेवा का क्या हो सकता है-विक्की मंडल

बिस्फी।जेटी न्यूज।

जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने से बेहतर तरीका समाज सेवा का क्या हो सकता है, अयाची नगर युवा संगठन आज अपने मानवीय सेवा कार्य के लिए चर्चा में है। इस संस्था के रक्तवीरों द्वारा पिछले 20 दिनों में 20 जरूरतमंद मरीजों को अपना खून देकर नया जीवन प्रदान किया हैं।

और आज साल के अंतिम दिन एक जरूरमंत मरीज सहदेव कामत जो हाटी निवासी हैं ,जिनका हेमोग्लोबिन 5gm था। खून की अत्यंत जरूरी थी लेकिन उनके ब्लड ग्रुप का खून ब्लड बैंक में उपलब्ध नही था । तत्पश्चात परिजन संस्था के कौशल मैथिल से संपर्क किया। स्थिति को देखते हुए संस्था के रेगुलर डोनर अनुज कुमार झा मधुबनी सदर ब्लड बैंक पहुँचकर उस मरीज के लिए रक्तदान किया और जान बचाया।


मौके पर संस्था के संस्थापक विक्की मंडल ने कहा अयाची नगर युवा संगठन के रक्तवीर नियमित रक्तदान कर बीते कई साल से जरूरतमंद ,निसहाय लोगों को वक्त पर खून उपलब्ध करवाकर जान बचाने का काम मानवीय सेवा कार्य कर रहे हैं। साथ ही ग्रामीण परिवेश में आज भी रक्तदान को लेकर कई तरह का लोगों को मन में अवधारणा है उस समाप्त करने के लिए समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्तदान के प्रति अलख जगाने का काम कर रहे हैं। साथ ही श्री मंडल ने युवा वर्ग से नियमित रक्तदान करने के लिए अपील किया।

Related Articles

Back to top button