जातीयगणना में जनप्रतिनिधियों का सहयोग महत्वपूर्ण — डीसीएलआर

जातीयगणना में जनप्रतिनिधियों का सहयोग महत्वपूर्ण — डीसीएलआर

जेटीन्यूज/मधुबनी


वर्ष 1931 के बाद होनेवाली जातीयगणना गणना का कार्य सात जनवरी से किया जाना है। इसकी सफलता के लिए उच्च विद्यालय पद्मा के प्रांगण में बुधवार को पद्मा, गिदवास, कुमरखत पूर्वी, कुमरखत पश्चिमी व सिधपकला पंचायत के शिक्षक प्रगणक व पर्यवेक्षकों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक डीसीएलआर गोविंद कुमार की देख रेख में हुई। इस क्रम में डीसीएलआर गोविंद कुमार ने कहा वर्ष 1931 के बाद पहलीबार जातीगणना कराई जानी है।

कार्य प्रारंभ होने से पूर्व संबंधित कर्मियों को पूर्वाभ्यास कराया गया। इसमें संबंधित पंचायत के जनप्रतिनिधि भी शामिल थे। डीसीएलआर ने कहा कि इसके होने से लोगों को जनसंख्या के आधार पर योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। इस जातीयगणना के लिए सभी स्तर पर तैयारी कर ली गई हैं। जनप्रतिनिधियों से इस कार्य में सहयोग करने की अपील की गई है।
बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने कहा कि इस कार्य को सफलता पूर्वक संपादित करने के लिए 399 शिक्षक प्रगणक व 70 शिक्षक पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है।


मौके पर प्रेमनाथ गोसाई, सुजित कुमार पासवान, अशोक मंडल, नवीन कुमार यादव, अमरबहादुर कामत, मोहन पूर्वे, अमरनाथ कामत के साथ अन्य मौजूद थे। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को प्रेमनाथ गोसाई के द्वारा विशेष जानकारी दी गई।

Related Articles

Back to top button