जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी


जे टी न्यूज़, मधुबनी/लदनियां : सरकार की विभिन्न लोक जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी व समस्याओं के समाधान की दिशा में मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड के लक्षमिनया पंचायत के चरवाहा विधालय में शनिवार को जनसंवाद कार्यक्रम जयनगर के एसडीओ वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीएम वीरेंद्र कुमार, डीएसपी विप्लव कुमार, प्रखंड प्रमुख प्रमिला देवी, बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर, सीओ निशीथ नंदन, आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में लक्ष्मिः निया, पिपराही व वेलाही पंचायत के जनप्रतिनिधि व आम नागरिक शामिल थे। चरवाहा विधालय के परिसर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को एसडीएम के अतिरिक्त बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर, सीओ निशीश नंदन व अन्य ने भी संबोधित किया। जनसंवाद कार्यक्रम में सभी विभाग के अलग-अलग स्टॉल लगाये गए थे। एसडीएम ने अपने संबोधन में सरकार के द्वारा प्रायोजित योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम का मूल मकसद सरकारी योजनाओं को पारदर्शी ढंग से घरातल पर लागू कराना है। एसडीएम ने कृषि, आपदा, मत्सय, आईसीडीएस, पंचायती राज, मनरेगा, स्वास्थ्य आदि विभाग के अधिकारियों से मंच पर बुलाकर लोगों से सीधा संवाद करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम से ही पदाधिकारी और लोगों का जुड़ाव संभव हो पाता है। सरकार ने अतिपिछड़ा, पिछड़ा, दलित, महादलित सहित अन्य समुदाय की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए योजना बनाई है, जिसका लाभ लोगों को उठाना चाहिए।

जनसंवाद में इंदिरा आवास, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, बिजली कटौती, हर घर नल जल योजना, गली-नली से जुड़े कई मामले आए, जिस पर एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए संबिधित अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा। कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
उक्त जन संवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से राम देव महतो, उपेन्द्र साह, अवतारी देवी, थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button