एक परिवार में 6 सदस्यों में चिकन पॉक्स संदिग्ध मरीज मिलने से लोगों में दहशत

एक परिवार में 6 सदस्यों में चिकन पॉक्स संदिग्ध मरीज मिलने से लोगों में दहशत

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

खजौली प्रखंड में पिछले महीना से लगातार विभिन्न गांव में चिकन पॉक्स की संदिग्ध मरीज मिलने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वही गुरुवार को एक बार फिर प्रखंड क्षेत्र के चतरा गौबरौरा दक्षणी पंचायत के वार्ड 9 में चतरा बेलदरही गांव स्थित एक ही परिवार के 6 सदस्यों में सम्भावित चिकन पॉक्स के लक्षण दिखाई देने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। चतरा में चिकन पॉक्स की लक्षण के मरीज मिलने पर इसकी जानकारी परिजनों के द्वारा स्थानीय स्थानीय पीएचसी को देने पर गुरुवार को पीएचसी से डा. जीतेन्द्र कुमार के नेतृत्व में मेडिकल टीम पहुचकर जांच सुरु कर दिया है। वही डॉ. जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि परिजनों के सूचना पर पहुचने पर एक ही परिवार के अजय कुमार राउत पिता जगदीश राउत स्वाती राज पिता रमेश राउत,रेखा राज पति राम करण राउत,माला कुमारी ,नेहा कुमारी पिता श्याम सुंदर राउत,अभिनव कुमार पिता राम करण राउत के शरीर मे चिकन पॉक्स का लक्षण दिखाई देने पर सभी लोगों को दवा के साथ उचित सलाह दे दिया गया है। वही परिजन शिक्षक रमेश राउत ने बताया कि मेरा दो भाई पटना रहते है।

वही रहकर अपना पढ़ाई लिखाई करता है। पटना में दोनों भाई के शरीर में बुखार व लाल लाल चकेता होने पर दोनों भाई करीब 15 रोज पहले वापस अपने घर आया था। ग्रामीण स्तर पर पहले विभिन्न प्रकार की इलाज करवाई गई।हालांकि धीरे-धीरे यह पूरे परिवारिक सदस्यों के शरीर मे लाल लाल चकेता के साथ सभी बुखार से पीड़ित हो गया ।इसकी जानकारी बुधवार की शाम स्थानीय पीएचसी को देने गुरुवार को पीएचसी से मेडिकल टीम पहुचकर सभी को जांच कर दवा देते हुए उचित परहेज के साथ रहने का सलाह दिए।वही डव्लू एच ओ के एफ एम संजीव कुमार बताते है कि चिकन पॉक्स के संदिग्ध लक्षण दिखाई देने बाले सभी बच्चों को विटामिन ए की खुराक दिया जा चुका है।वही सभी संदिग्ध चिकन पॉक्स के मरीज का लैनिग लिस्टिंग किया गया है। मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में लगातार मिल रही चिकन पॉक्स के मरीज से पूरे प्रखंड क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इससे पूर्व में भी खजौली गांव में 5 डाढ़ा गांव में 7 कन्हौली तुरकाहा पर 9 व सराबे गांव से 6 चिकन पॉक्स की संदिग्ध मरीजों की सैम्पल जांच के लिए भेजा जा चुका है। वही सीएचसी प्रभारी ज्योतेंद्र नारायण ने बताया कि संदिग्ध चिकन पॉक्स की मरीज के सूचना पर इसे गम्भीरता से लेते हुए मेडिकल टीम गठित कर जांच सुरु कर दिया गया है। स्थिती अभी सामान्य है।

Related Articles

Back to top button