वोलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सौजन्य से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन जे टी न्यूज/गीता कुमार

वोलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सौजन्य से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
जे टी न्यूज/गीता कुमार

खगड़िया: जिला रक्त केन्द्र, खगङिया के द्वारा वोलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सौजन्य से राजकीय पालिटेक्निक कालेज, महद्दीपुर, खगङिया में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया! जिसमें लोगों ने कुल 50 से अधिक छात्र एवं छात्राओं ने रक्तदान कर मानवता का परिचय दिया! जिसका उद्घाटन अपर अनुमंडल पदाधिकारी चन्द्र किशोर सिंह एवं अंचल अधिकारी चन्दन कुमार के कर कमलों द्वारा फीता काटकर व द्वीप प्रज्वलित कर किया गया!इस मौके पर अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि रक्तदान जीवनदान जैसा है। इसलिए समय-समय पर रक्तदान कर लोगों के जीवन बचाने में अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से न सिर्फ दूसरों का जीवन बचता है,

बल्कि रक्तदान करने वाले को भी फायदा पहुंचता है। सभी लोगों को मिलकर रक्तदान-महादान मुहीम के प्रति जागरूकता को बढावा देनी चाहिए! इस अवसर पर जिला ब्लड बैंक अधिकारी राज प्रिय रंजन ने कहा कि कोई भी 18 से 65 आयुवर्ग के स्वस्थ व्यक्ति तीन माह के अंतराल में अपना रक्तदान कर सकते हैं! किसी भी व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता पड़े तो उसके लिए किसी भी रक्त-समूह का रक्त ब्लड-बैंक से लिया जा सकता है। और कहा किसी का जीवन बचाने पर आत्मसंतोष होता है एवं रक्तदान करने से आपके शरीर में नया रक्त बनने की प्रक्रिया तेज हो जाती है! जिले में रक्त की कमी से किसी की जिन्दगी न जाए, इसके लिए यह रक्तदान-महादान मुहीम को लगातार चलायी जा रही है!

जिसमें रक्तदान करने के पश्चात सभी रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया! इस दौरान व्याख्याता अमित कुमार नयन, मोनी चन्द्रा, दीपक कुमार, राहुल कुमार एवं अन्य ने अपना रक्तदान कर मानवता का परिचय दिया। इस मौके पर एएसडीएम द्वारा रक्तदान कर रहे रक्तदाता का उत्साहवर्धन भी किया गया ! इस अवसर पर उपस्थित संस्थान के प्राचार्य रवि कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डा रंजीत कुमार, लैव-टेक्नीशियन नीरज कुमार, विनय कुमार, पूजा कुमारी, ब्लड डोनर एसोसिएशन के सचिव राम प्रकाश रमण, चेयरमेन प्रीतम कुमार, भाइस-चेयरमेन दुर्गेश कुमार, संयुक्त सचिव अम्बिका कुमार, सदस्य अश्विनी कुमार, सुमंत दास एवं कई रक्तदाताओं की भूमिका सराहनीय रही!

Related Articles

Back to top button