खगड़िया से पटना तक आवाज उठाकर दिव्यांगजनों को मिलेगा सम्मान

खगड़िया से पटना तक आवाज उठाकर दिव्यांगजनों को मिलेगा सम्मान
जे टी न्यूज

खगड़िया: पूर्व नगर पार्षद सह राजद जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार ने बताया कि खगड़िया जिले के गोगरी अनुमंडल क्षेत्र छोटी चक निवासी राष्ट्रीय जनता दल दिव्यांग प्रकोष्ठ के जिला प्रधानमहासचिव पवन कुमार पासवान, पंकज कुमार एवं राजेश कुमार को बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसएबिलिटीज़ के जिला मीडिया प्रभारी पवन कुमार पासवान को दिव्यांगजनों के सेवा के सेवा एवं उनके हक और अधिकार दिलाने के लिए खगड़िया से पटना तक आवाज उठाकर दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाने लिए बिहार सरकार के द्वारा 28 अगस्त को सोनभवन पटना में 23 वां बिहार सम्मान समारोह 2023 को बिहार निःशक्त आयोग के पूर्व कमिश्नर बिहार पी डब्लू डी संघ के संयोजक डॉ०शिवाजी ने सम्मानित किया।
इस अवसर पर संघ के जिला मीडिया प्रभारी पवन कुमार पासवान ने बताया कि लगातार तीसरे वर्ष इस तरह के सम्मान के मिलने से काफी हर्ष महसूस कर रहा हूँ साथ ही आगे आने वाले समय में जिले ही नहीं बिहार के तमाम दिव्यांगजनों की सेवा में समर्पित रहूँगा।


पूर्व नगर सभापति सह राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने बिहार पी डब्लू डी संघ के खगड़िया मीडिया प्रभारी पवन कुमार पासवान को पटना में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा सम्मानित किया जायेगा पवन कुमार पासवान को बधाई दिया और कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार दिव्यांग जनों के हितों के लिए कार्य कर रही है। बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसएबिलिटीज़ सोसायटी का मुख्यालय पटना, बिहार में है।बिहार सरकार के द्वारा इस सोसायटी को समय समय सहयोग करती है। सोसायटी दिव्यांग लोगों के सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रही है। संगठन का मुख्य उद्देश्य विकलांग व्यक्तियों को इस तरह से तैयार करना है कि वे अपना जीवन अपने दम पर जी सकें। यह विशेष बच्चों के लिए शिक्षा प्रदान करता है। यह उन्हें बुनियादी ज़रूरतों के बारे में शिक्षित करता है कि कैसे खाना चाहिए।कैसे कपड़े पहनने चाहिए और अपने जीवन को आसान बनाना चाहिए। इसके अलावा, यह स्वास्थ्य जांच शिविर और पुनर्वास कार्यक्रम भी आयोजित करता है।
पूर्व कमिश्नर बिहार पी डब्लू डी संघ के संयोजक डॉ०शिवाजी ने सम्मानित इसको लेकर दिलीप पासवान, डॉक्टर आदर्श कुमार, विनय कुमार मिश्रा, संदीप कुमार,राजद दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष निभा कुमारी , राजद जिला उपाध्यक्ष कैलाशचंद्र यादव, प्रमोद यादव, आपदा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी,जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, चंद्रशेखर कुमार, युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव,पंचायती राज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजकिशोर राज आदि ने बधाई दिया।

Related Articles

Back to top button