NEWS:चार दिनों से लगातार हो रही धीमी धीमी बारिश से लोग हुए बेहाल

चार दिनों से लगातार हो रही धीमी धीमी बारिश से लोग हुए बेहाल
सड़क किनारे फुटकर दुकानदार दुकान बंद करके है परेशान


NEWS: जे टी न्यूज़ / राजू प्रसाद  मधुबनी : शहर के कई मोहल्लों में धीमी धीमी वर्ष के कारण किचर से सड़क लवा लव हो चुकी है । तो कई महलों के सड़कों पर पानी का जल जमाव है। जल निकासी की व्यवस्था हुई फेल, किंग्स, राज और वाटसन केनाल हाफ रहा किंग्स और वाटसन केनाल में निर्माण के कारण कई स्थानों पर जल निकासी हुआ बाधित लगातार धीमी धीमी वर्षा के कारण शहर के कई मोहल्ला किचर और कई मोहल्ला जलजमाव से नहीं रहा वंचित। लगातार चार दिनों की बारिश के बाद शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव तो कई हिस्सों में किचर से लवा लव हो चुकी है । चारों तरफ जलजमाव और कीचड़ से लोग त्रस्त हो गये। । अधिकतर मुख्य सड़क पर किचर और पानी लगा हुआ है । सभी मोहल्ले में चार दिन से धीमी धीमी वर्षा के कारण जनजीवन लगभग थम सा गया है।

इन मोहल्ले में लोग रहते बेहाल बारिश के बाद तो अधिकतर मोहल्ला अस्त व्यस्त रहता है। लेकिन कई ऐसे मोहल्ला है जहां की परेशानी कुछ अधिक ही रहतीं हैं। यहां पर अधिक वर्षा होने पर सड़क पर ही नहीं घर व दुकान में भी बारिश का पानी घुस जाता है। जिससे लोगों का जीवन यापन दुभर हो जाता है।

Read Also: Breaking Disaster News: बर्दास्त नहीं की जायेगी आपदा कार्य में शिथिलता -जिलाधिकारी

पानी घुस जाने से दुकान व घर के काफी सामान भी खराब हो जाता है। जैसे बीएन झा कॉलनी, आदर्श नगर, रामटोल, अंबेदकर नगर, संतुनगर कॉलनी के सभी गलियों में पानी से लोगों का जीना मुहाल रहता है।

धोबिया टोल, महिला कॉलेज रोड, गदियानी, सुभाष चौक, गिलेशन मंडी, बाटा चौक, निलम चौक, नूनथर मोहल्ला, चभच्चा चौक, लहेरियागंज, सहनी टोल, मनिहरवा मोहल्ला, स्टेडियम रोड, नोनिया टोल, जेपी कॉलनी, गाछी मोहल्ला, वाल्मीकि मोहल्ला, हनुमान नगर मोहल्ला, राघोनगर, तिरहुत कॉलनी, खादी भंडार मोहल्ला, बिजली कॉलनी, मच्छहट्टा, कोतवाली चौक, उद्योग विभाग मोहल्ला , और और सदर अस्पताल समेत अन्य मोहल्ले में जलजमाव से लोग परेशान हो जाते हैं। हालांकि नगर निगम प्रशासन के द्वारा हर संभव पानी निकासी के लिए प्रयास किया जा रहा है ताकि शहर वासियों को जलजमाव से निजात मिल सके।

Related Articles

Back to top button