अमेरिका दादागिरी बंद करो,मानवता की रक्षा करो – प्रभुराज नारायण राव

अमेरिका दादागिरी बंद करो,मानवता की रक्षा करो – प्रभुराज नारायण राव
जे टी न्यूज

सदियों से दुनिया पर दादागिरी करने वाला अमेरिका , जो पूरी दुनिया को अपना उपनिवेश , अपना बाजार बनाने की होड़ में लगातार काम करता रहा है । वह दुनिया का सबसे बड़ा सामरिक तथा आर्थिक शक्ति भी है । वह आईएमएफ और विश्व बैंक के ऊपर नियंत्रण रखता है । तो हथियारों का जखीरा भी रखे हुआ है । हथियारों का सौदा करने वाला अमेरिका दुनिया भर में हथियारों को बेचकर पैसा उगाता है ।
जबकि यह सब को पता है कि युद्ध के दौड़ में मानव जीवन ही नहीं प्रकृति के सभी संसाधन भी नष्ट हो जाता है । बावजूद इसके पूरी दुनिया में वह अपना तांडव दिखाता रहा है । जो देश उसकी गुलामी स्वीकार नहीं करते , उसे मिटाने का भरपूर प्रयास करता रहा है । एटॉमिक हथियारों से संपन्न , नाभिकीय हथियारों से संपन्न , जैविक हथियारों से संपन्न , स्टार वार की कल्पना करने वाला अमेरिका कभी भी दुनिया में शांति के लिए कोई कार्रवाई नहीं किया है । जबकि मानव जीवन को शांति की जरूरत है।
साम्राज्यवाद के नशे में चूर अमेरिका अपने नाटो के सहयोगियों के साथ पूरी दुनिया में शोषण का दौर चला रहा है । वह अपने बराबरी करने वाले देश को समाप्त कर देना चाहता है । यही कारण है कि रूस को समाप्त करने के लिए यूक्रेन को अपनी सामरिक हथियार मुहैया करता रहा और पर्दे के पीछे सख्ती से खड़ा दिखता रहा ।
दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के खिलाफ दक्षिण कोरिया को सामरिक हथियार देता रहा और उत्तर कोरिया को नष्ट करने के मुहिम में अपनी ताकत लगता रहा ।
तीसरी तरफ चीन को समाप्त करने के नियत से ताइवान जो चीन का हिस्सा है । उसके मुक्ति के नाम पर अपने गुर्गों को लड़ता रहा और किसी भी स्थिति में ताइवान को चीन से लग रहे का प्रयास करता रहा । वह जो करता है वह कहता नहीं है और जो कहता है वह करता भी नहीं है।


वह छुपे रुस्तम के रूप में यूक्रेन को पूरा शक्ति प्रदान करता रहा और रूस को यूक्रेन के माध्यम से समाप्त कर देने की असफल सोच के पीछे काम करता रहा । यही कारण है कि आज रूस को विवस होकर यूक्रेन के खिलाफ खुला युद्ध करना पड़ रहा है। क्योंकि रूस को अब समझ में गया है कि हमें अमेरिका के खिलाफ युद्ध करना पड़ रहा है । निश्चित रूप से उसके इस अभियान में उत्तर कोरिया और चीन का भी भरपूर सहयोग मिलेगा । अमेरिका का यह चाल दुनिया के मानव जीवन और प्रकृति के विरुद्ध होगा । पूरी दुनिया को नष्ट कर देने का मुहिम होगा । इसलिए अमेरिका अब भी यूक्रेन को मदद करना बंद करे । रूस , उत्तर कोरिया और चीन को निशाना बनाना बंद करे। नहीं तो दुनिया को मिटाने की सारी जवाब देही अमेरिका और उसके सहयोगी नाटो के देशों पर होगी ।क्योंकि किसी की आजादी या किसी देश की संप्रभुता पर हमला करना घोर गैर कानूनी है। इसलिए दुनिया की मानवता को नष्ट कर देने की पागलपन पर रोक लगावे।

Related Articles

Back to top button