सीएम नीतीश कुमार ने उपेक्षित व शोषित वर्ग को आरक्षण देकर आगे बढ़ाये:बबलू मंडल

सीएम नीतीश कुमार ने उपेक्षित व शोषित वर्ग को आरक्षण देकर आगे बढ़ाये:बबलू मंडल

बछौता और हरिपुर में जदयू का ग्राम संसद और सद्भाव की बात कार्यक्रम आयोजित
जे टी न्यूज/खगड़िया

खगड़िया/अलौली: बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के आह्वान पर जदयू का सदर प्रखण्ड के बछौता में पंचायत अध्यक्ष संजय कुमार की अध्यक्षता में व सदर प्रखण्ड अध्यक्ष रामप्रकाश सिंह के संचालन में तथा अलौली प्रखण्ड के बहादुरपुर में पंचायत अध्यक्ष देवनारायण सिंह की अध्यक्षता में व अलौली प्रखण्ड अध्यक्ष अमरेन्द्र सिंह के संचालन में राज्यव्यापी ग्राम संसद और सद्भाव की बात अभियान के तहत सभा आयोजित कर जदयू नेताओं के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 18 वर्षों के कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों को आमजनों को बताया गया और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली दंगाई पार्टी बीजेपी से सतर्क रहने की अपील किया गया। जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने बिहार के सर्वांगीण समृद्धि को सुनिश्चित करने हेतु सामाजिक न्याय के साथ विकास की अवधारणा को आत्मसात करते हुए अपने 18 वर्षों के सुशासन काल के दौरान जितने भी युगांतकारी फैसले लिए वह स्वतंत्र भारत के इतिहास में अबतक का सबसे अनुठा और अद्वितीय उदाहरण है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी ने आरक्षण की जो व्यवस्था किये उसके बदौलत जो लोग कल तक अविश्वास और उपेक्षा की भाव से ग्रसित थे,जो सामाजिक कारणों से परिवर्तन के दौर में पीछे छूट चुके शोषित थे आज वो अतिपिछड़ा और अनुसूचित जाति समाज के लोग पंचायत और नगर निकाय में सभी पदों पर निर्वाचित होकर समाज और क्षेत्र का विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं ।राज्य के चप्पे-चप्पे में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पेयजल,पुल पुलिया,मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज आदि न्याय के साथ सर्वांगीण विकास हुआ है। उन्होंने केन्द्रीय बीजेपी सरकार के महंगाई और वेरोजगारी के साथ साथ झुठ, जुमले व नफरती इरादों को 2024 के लोकसभा चुनाव में नेस्तनाबूत कर नीतीश कुमार आगे लाना है।तभी देश विकास संभव हो सकता है। अलौली विधानसभा प्रभारी प्रवीण कुमार तथा बेलदौर विधान सभा के प्रभारी अजय मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय और सर्वांगीण विकास का श्रेष्ठकर उदाहरण पेश किया।

 

जदयू प्रवक्ता सह परवत्ता विधानसभा प्रभारी आचार्य राकेश पासवान शास्त्री तथा सदर प्रखण्ड प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने नीतीश सरकार की उपलब्धियों को जमकर गिनाते हुए कहा कि नीतीश कुमार हर वर्ग को सशक्त और सामर्थ्यवान बनाकर राज्य की प्रगति का सपना संभव कर दिखाया।भाजपा, लोकतंत्र और संविधान विरोधी है।इसे सबक सिखाना समय की पुकार है। अलौली प्रखण्ड प्रभारी पंकज कुमार पटेल तथा मानसी प्रखण्ड प्रभारी उमेश सिंह पटेल ने कहा कि भाजपा झूठ बोलते हैं और हमारे नेता नीतीश कुमार सत्य बोलते हैं।इसलिए देश को सत्य बोलने वाले की जरूरत है।
कार्यक्रम में जदयू के जिला उपाध्यक्ष लोहा सिंह, जिला महासचिव दिलीप पोद्दार, सचिव मोहन कुमार सिंह,अंगद कुमार, मीडिया प्रभारी किरणदेव करण,जयजयराम कुमार ,उत्तम पटेल,पंकज पासवान, प्रभू सिंह, अमोल सिंह, सुरेन्द्र सिंह, रविन्द्र सिंह, ललन यादव एवं विवेक पासवान आदि सैकडों की संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button