विवाह पंचमी महोत्सव को लेकर जनकपुरधाम उत्सवी रंग में रंगा

विवाह पंचमी महोत्सव को लेकर जनकपुरधाम उत्सवी रंग में रंगा

जे टी न्यूज़ , मधुबनी :
विवाह पंचमी महोत्सव को लेकर जनकपुरधाम उत्सवी रंग में रंग चुका है। हर साल की तरह इस साल भी उत्सवी माहौल में प्रभु श्रीराम-जानकी का विवाहोत्सव मनाया जा रहा है। सात दिवसीय इस महोत्सव में शामिल होने सीमावर्ती क्षेत्रों के अलावा भारत के विभिन्न क्षेत्रों से भी लोग पहुंचने लगे हैं।
नेपाल के जनकपुर धाम की रौनक इन दिनों काफी बढ़ गई है। धाम पर हर तरफ साधु-संत, महिला-पुरुष व बच्चों समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु नजर आ रहे हैं। सभी भगवान राम और माता सीता की भक्ति में डूबे हुए हैं। दरअसल, साधु-संत के साथ ही सभी श्रद्धालु विवाह पंचमी के अवसर पर जनकपुर धाम पर हर साल होने वाले भगवान राम और माता सीता के विवाह उत्सव में शरीक होने के लिए पहुंचे हैं। पूरे धाम का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है ।

हर तरफ विवाह से जुड़ी गीतों की ही गूंज सुनाई दे रही है। लोगों के बीच सिर्फ और सिर्फ विवाहोत्सव की ही चर्चा है।विवाहोत्सव के बाबत मंदिर प्रबंधन की ओर से अद्भुत तैयारी की जा रही है। मंदिर के महंत के उत्तराधिकारी ने बताया कि मंदिर से गाजे-बाजे के साथ डोला उठाया जाता है।विदित हो कि दुनिया के कई देशों से लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने को आते हैं।

Related Articles

Back to top button