*जल्द बंद होंगे स्कूल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक*

*जल्द बंद होंगे स्कूल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक*

जेटी न्यूज।

पटना::- बिहार में इस समय शीतलहर का कहर जारी है। ऐसे में बिहार सरकार इसे देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर सकती है। इसके अलावा क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये ही फैसला लिया गया है कि राज्य में अभी कोरोना की स्थिति ख़राब नहीं है।

इसके अलावा इस बैठक में यह भी तय हुआ कि न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस या इससे नीचे हुआ तो स्कूलों में सुबह की कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी। फिलहाल बिहार में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आने वाले समय में शीतलहर बढ़ सकती है। ऐसे में अगर शीतलहर बढ़ती हैं तो स्कूल को बंद कर दिया जाएगा। इसको लेकर बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने इस आशय का आदेश सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को जारी किया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा विभाग ने जिलों को शीतलहर में समय रहते जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है। राज्य में दिसंबर के अंतिम सप्ताह से जनवरी के तीसरे सप्ताह तक शीतलहर का कहर रहता है, ऐसे में शिक्षा विभाग लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं।

इसके अलावा ये भी निर्देश दिया गया है कि मध्यान भोजन के दौरान बच्चों को ज्यादा समय तक खेलने न दें क्योंकि उन्हें ठंड लग सकती है। वहीं, अगर किसी बच्चे की तबियत ख़राब हो जाती है तो उनके अभिभावकों की जानकारी देनी होगी। हालात ज्यादा ख़राब होने पर एंबुलेंस की मदद ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button