अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को जयनगर से चलाने की मांग

अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को जयनगर से चलाने की मांग

 

26 दिसंबर को जयनगर रेलवे स्टेशन पर एक दिवसीय धरना होगा आयोजित

 

जे टी न्यूज़, जयनगर :

अमृत भारत एक्सप्रेस का परिचालन जयनगर से किए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को जयनगर नागरिक मंच के संयोजक राम प्रसाद राऊत के नेतृत्व में शिबू महाजन, राजेश यादव रामाधीन निराला, सुरेंद्र महतो, पीयूष कुमार, जीतेन्द्र कुमार, मो. चांद, सरोज यादव, अविनाश राम समेत अन्य लोगों द्वारा एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन पूर्व मध्य रेल हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक के नाम आवेदन को जयनयर स्टेशन अधीक्षक रमेश चंद्र दास को सौंपा गया। संयोजक राम प्रसाद राऊत ने बताया कि सीमावर्ती जयनगर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए एक मात्र ट्रेन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस है और इस ट्रेन में रेल यात्रियों की भीड़ काफी अधिक रहती है।

साथ ही इसमें सामान्य एवम स्लीपर बोगी की संख्या कम है। यहां से दिल्ली या आनंद विहार टर्मिनल के लिए भाया सीतामढ़ी होते हुए नई ट्रेन का परिचालन किया जाना चाहिए जिससे मध्य वर्गीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

अमृत भारत एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास के बोगी के अलावे समान्य डिब्बे की संख्या होने से गरीब मजदूर वर्ग के रेल यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। रेलवे के द्वारा हमारी बातों पर ध्यान आकर्षित करती है तो रेल यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।आगामी 26 दिसंबर को रेल से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर जयनगर रेलवे परिसर में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button