गणतंत्र कप कैरमबोर्ड प्रतियोगिता का पनोरमा ग्रुप के एमडी संजीव मिश्रा ने किया फीता काट कर उद्घाटन 

गणतंत्र कप कैरमबोर्ड प्रतियोगिता का पनोरमा ग्रुप के एमडी संजीव मिश्रा ने किया फीता काट कर उद्घाटन 

प्रतियोगिता स्थल है विशाल कॉम्प्लेक्स होदा मार्केट खीरु चौक भट्टा बाजार

 

जे टी न्यूज, पूर्णियां :

गणतंत्र कप कैरमबोर्ड प्रतियोगिता के भव्य उद्घाटन समारोह विशाल कॉम्प्लेक्स होदा मार्केट खीरु चौक भट्टा बाजार पूणिया में हुई।

कैरमबोर्ड प्रतियोगिता भव्य उद्घाटन समारोह पर उपस्थित खेल प्रेमियों को सम्बोधित करते हुए पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक श्री संजीव मिश्रा “सर ” ने कहा कि 75 वें गणतंत्र दिवस हम सभी मनाने जा रहें। भारतीय संविधान में वर्णित अधिकार एवं कर्तव्य का उल्लेख है । लेकिन हम सभी अधिकार मांगते हैं। पर कर्तव्य नहीं निभातें है।हम सभी को अपने कर्तव्यों को भी समझना चाहिए। और कर्तव्य निर्वाहन के प्रति सभी को जागरूक भी रहना चाहिए। यह बहुत ही अच्छी बात है कि विभिन्न खेलों के माध्यम से युवा पीढ़ी के खिलाड़ियों को भारतीय संविधान के साथ – साथ विभिन्न खेलों के प्रति जागरूक एवं प्रोत्साहित की जा रही है। विभिन्न खेलों का विकास हो यह हम सबों का मुख्य उद्देश्य है।

मुझे यह जानकर काफी खुशी हो रही है कि गणतंत्र कप कैरमबोर्ड प्रतियोगिता में 50+ आयु वर्ग से अधिक के साथ – साथ ओपन टू ऑल प्रतियोगिता एवं अंडर 14 बालक एवं बालिका वर्ग प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। हमारी शुभकामनाएं है।

समाजिक कार्यकर्ता सह खेल प्रेमी अनंत भारती ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी के लिए खेल बहुत अहम् है । खेलों के माध्यम से भी अपने भविष्य को सवार सकतें हैं।

ईस्ट जोन पूर्व चेयरमैन व क्रिकेट प्रशिक्षक सह आयोजन समिति सदस्य हरिओम झा ने कहा कि समाज के प्रत्येक खेल प्रेमियों को खेलों का आयोजन कर खिलाड़ियों को खेलने का अवसर देना चाहिए। विभिन्न खेलों से युवाओं को जोड़ कर जिला में खेलों का बेहतरीन माहौल बनाना है। और युवाओं को पढ़ाई – लिखाई के साथ – साथ विभिन्न खेलों में आगे बढ़ाना है।

उद्घाटन मैच 50+ आयु वर्ग में श्रीमती स्वाति वैश्यंत्री बनाम मो एजाज अहमद के बीच मुकाबला खेला गया। मो एजाज अहमद ने श्रीमती स्वाति वैश्यंत्री को 29-07 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

मैच रेफरी मो मंजर मोहशिम एवं सैदय जब्बार हुसैन थे।

दिनांक 09/01/24 को खेलें जाने वाले मुकाबला:-

1. मो तौफिक आलम बनाम आसिफ हुसैन।

2. मुगीश अफसर बनाम राहुल कुमार के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

उद्घाटन समारोह के अवसर पर उपस्थित आयोजन समिति सदस्य हरिओम झा, मो नैयर अली, एम एच रहमान, एस एस प्रसाद “पिंटू”, जितेन्द्र कुमार सिन्हा “गोपी”, बिमल मुकेश के साथ – साथ बड़ी संख्या में कैरमबोर्ड खेल प्रेमी गण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button