पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि मनाई कांग्रेस

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि मनाई कांग्रेस

मौके पर बोले कांग्रेस कार्यकर्ता भारत की आजादी में शास्त्री जी का रहा अहम भूमिका

 

जे टी न्यूज़ , मधुबनी :

जिला कांग्रेस कार्यालय में भारत रत्न देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्य तिथि जिला अध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र की अध्यक्षता में मनाई गई। सर्वप्रथम कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके तैल चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। तथा उनके कृतित्व पर चर्चा की। इस दौरान श्री मिश्र ने कहा की देश के दूसरे पीएम लाल बहादुर शास्त्री जी ने भारत की आजादी में अहम योगदान दिया। स्वाधीनता आंदोलन में कई बार जेल की सजा भुगत चुके शास्त्री जी ने नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनका पूरा जीवन देश की सेवा में बीता।

सादगी, शालीनता, और ईमानदार व्यक्तित्व के धनी शास्त्री जी ने देश की सुरक्षा और संप्रभुता से कभी भी समझौता नहीं किया। जब पाक ने भारत पर आक्रमण किया तो शांत स्वभाव के शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा दिया। देश को आत्मनिर्भर बनाने और हरित क्रांति लाने में उनका बेहद अहम योगदान रहा। 11 जनवरी 1966 को भारत के तत्काल दूसरे पीएम लाल बहादुर शास्त्री जी ने अंतिम सांस ली थी।

इस अवसर पर भाग लेनेवालों में मुख्य रूप से हिमांशू कुमार प्रदेश किसान सेल अध्यक्ष,सत्येंद्र पासवान,प्रोफेसर इस्तियाक अहमद,अकिल अंजुम,अशोक कुमार, अविनाश कुमार, विनय कुमार ,आलोक झा, मो साबिर, मुकेश कुमार पप्पू,मुनींद्र कुमार,मिथिलेश कुमार झा,राजीव शेखर, के साथ दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button