पेट्रोल और डीजल की मार, अब रुलाएगा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम- क्या बिगड़ जाएगी रसोई का जायका।

जे टी न्यूज़, दिल्ली – पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रहे इजाफे के बीच दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। सीएनजी और पीएनजी के दामों में इजाफा होने के कुछ दिनों बाद तेल विपणन कंपनियों ने अब रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भी इजाफा किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 15 रुपये की बढ़ोतरी की है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में अब बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत अब 899.50 रुपये हो गई है। वहीं, 5 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की नई दर अब 502 रुपये है। नई दरें बुधवार से प्रभावी हैं।

गौरतलब है कि जनवरी महीने में दिल्ली में रसोई सिलेंडर की कीमत 694 रुपये थी, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया था। इसके बाद अगले ही महीने 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए थे। फिर 25 फरवरी को रसोई गैस के दाम 794 रुपये हो गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया। इसके बाद से रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। बता दें कि पिछले सप्ताह ही दिल्ली में सीएनजी का नई कीमत 47.48 प्रति किलो हो गई है। वहीं, दिल्ली में पीएन के दामों 2.10 एससीएम का इजाफा किया गया है, जिसके बाद राजधानी में पीएनजी की नई दर 30.91 एससीएम रुपये से बढ़कर 33.01 एससीएम रुपये है।

गौरतलब है कि तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। इसके चलते दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर की कीमत 102.94 रुपये हो गई है। वहीं, डीजल दिल्ली में लगातार 90 रुपये प्रति लीटर के पार चल रहा है।

Related Articles

Back to top button